22 October 2015

महेंद्र सिंह ठाकुर ने लडभड़ोल क्षेत्र को दी करोड़ों रूपए की सौगातें, पढ़िए दौरे की हर अपडेट

लडभड़ोल : लड़भड़ोल में लगभग चालीस करोड़ रूपए की लागत से लगेगी मशरूम परियोजना। यह घोषणा सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री, बागवानी तथा सैनिक कल्याण मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने लड़भड़ोल में जनता को संबोधित करते हुए की। पहली बार लड़भड़ोल पहुंचे सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री, बागवानी तथा सैनिक कल्याण मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर का स्थानीय विधायक प्रकाश राणा ने शाल,टोपी,और स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया।

इस अवसर पर स्थानीय युवा शक्ति ने भी हार पहना कर महेंद्र सिंह ठाकुर व स्थानीय विधायक प्रकाश राणा का स्वागत किया। विधायक प्रकाश राणा ने इस अवसर पर कहा की महेंद्र सिंह ठाकुर से उन्होंने राजनीति में बहुत कुछ सीखा है और उन्हें पूरा विश्वास है की आगे भी वे एक बड़े भाई की तरह उनका मार्ग दर्शन करते रहेंगे।

उन्होंने कहा की महेंद्र सिंह ठाकुर दिल से जोगिन्दर नगर के लिए चिंतित है l इसीलिए उन्होंने जोगिन्दर नगर में पानी की कमी को देखते हुए यहाँ के लिए करोड़ों की स्कीमे स्वीकृत की है जिसके लिए वे उनके धन्यवादी हैं। उन्होंने कहा की जोगिन्दर नगर विधानसभा क्षेत्र को लोगों को अब पानी की कोई कमी नहीं होगी ल इसके लिए लगभग डेढ सौ करोड़ की पानी की योजनायें स्वीकृत हो चुकी है l जिनका शिलान्यास शीघ्र ही प्रदेश मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपने जोगिंदरनगर दौरे के दौरान करेंगे ।

इसमें ब्रिक्स योजना के माध्यम से प्रथम चरण में 36 करोड़ की एक पेय जल योजना जो बाग से भड़ोल तक के गाँवो की पानी की किल्लत को दूर करेगी। दुसरे चरण में 48 करोड़ की पेय जल योजना जो लंगना,नेरी, तुल्लाह, उपरली धार आदि क्षेत्रों को लाभान्वित करेगी। वही तीसरे चरण में 60 करोड़ की पेयजल योजना चौंतड़ा तथा इसके साथ लगते गाँवो में पानी की किल्लत को दूर करेगी।

जनता को सम्बोधित करते हुए सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा की वे जोगिन्द्रनगर के विधायक प्रकाश राणा को अपना छोटा भाई मानते है। इस बार हिमाचल को मंडी जिले का मुख्यमंत्री है जो हम मंडी वालों का सौभाग्य है। ठाकुर महेंदर सिंह ने कहा की वाई० एस० परमार को छोड़ कर उन्हें हिमाचल के अब तक के सभी मुख्यमंत्रियों के साथ काम किया है लेकिन इतना जुझारू नेता उन्होंने अभी तक नहीं देखा। अपने नौ महीनों के इस छोटे से कार्यकाल में उन्होंने जो कुछ कर दिखया है वह अद्भुत है। 9500 करोड़ की धन राशी केंद्र से स्वीकृत करवाकर लाने वाले वह पहले मुख्यमंत्री है। इसके लिए वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी धन्यवाद करते हैं।

उन्होंने कहा की लड़भडोल में लगभग चालीस करोड़ रूपए की लगत से मशरूम परयोजना का शुभारम्भ होगा जिससे यहां के युवाओं को रोजगार मिलेगा। लड़भड़ोल व जोगिन्द्रनगर के लिए कई तरह की सिंचाई व पेयजल योजनाये बनाई जा रही हैं जिनका शीघ्र ही प्रदेश मुख्यमंत्री शिलान्यास करेंगे। उन्होंने सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग को आदेश दिया की वह बरसात में हुए नुकसान का शीघ्र मूल्यांकन करे और जल्द से जल्द पानी की प्रभवित हुई स्कीमों को शुरू करें।

इस अवसर पर उन्होंने कहा की वह जल्द ही लड़भडोल क्षेत्र में एक आई० पी० एच० के विश्राम गृह का भी निर्माण करवाएंगे। वहीं पूर्व सेनिकों की बरसो पुरानी सी एच टी कैंटीन को लड़भड़ोल में खोलने बावत कोशिश करेंगे। उन्होंने पूर्व सेनिकों को अस्वस्त किया की शीघ्र ही लड़भड़ोल में पूर्व सेनिकों को ये सुविधा मिलेगी।

इस अवसर पर जोगिन्द्रनगर विधायक प्रकाश राणा, जिला परिषद् सदस्य संजीव शर्मा,धर्मपुर भाजपा मंडल प्रभारी प्रताप सकलानी, महिला मोर्चा प्रदेश कार्यकारणी सदस्या सुदेशा राना, लड़भड़ोल क्षेत्र प्रभारी प्रेंम चन्द राणा,विभिन्न विभागों के अधिकारी , डी एस पी मदन चंद, लेख राज भलारिया, आदि कई गणमान्य उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें : मांगों को लेकर एबीवीपी ने बनांदर में घेरे सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर

यह भी पढ़ें : कई मांगों को लेकर ग्रांम पंचायत तुलाह के लोगों ने महेंद्र सिंह ठाकुर को सौंपा ज्ञापन


महेंद्र सिंह को सम्मानित करते हुए विधायक प्रकाश राणा
विधायक प्रकाश राणा तथा महेंद्र सिंह ठाकुर के साथ चित्र खिंचवाते हुए युवा सख्ती लडभड़ोल के सदस्य
मंत्री से बात करते हुए एबीवीपी के छात्र
अपनी मांगों को मंत्री के सामने रखते हुए तुलाह पंचायत के लोग
बनांदर में मौजूद भारी जनसमूह
कार्यक्रम के दौरान युवा शक्ति के सदस्य
हार पहनाकर स्वागत करते हुए लोग
कार्यक्रम में मौजूद पुलिसबल
कार्यक्रम में मौजूद युवा शक्ति तथा अन्य स्थानीय लोग




loading...
Post a Comment Using Facebook