22 October 2015

ग्रामीणों की चेतावनी : सड़क न सुधारी तो परियोजना के उद्धघाटन में मुख्यमंत्री के सामने देंगे धरना

लडभड़ोल : लडभड़ोल क्षेत्र की तुलाह पंचायत के चुल्ला गांव में लंबे समय से बदहाल सड़क की दशा न सुधारे जाने से आखिरकार ग्रामीण भड़क उठे है। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि यदि सड़क की दशा जल्द नहीं सुधारी गई तो ग्रामीण चुल्ला में बनी विद्युत् परियोजना के उद्धघाटन में मुख्यमंत्री के सामने धरना देंगे।

110 मेगावाट की ऊहल परियोजना की पावर हाउस की साइट पर स्थित चुल्ला गांव के ग्रामीणों ने विभाग को दो टूक कह दिया है की अगर चुल्ला सम्पर्क सड़क की हालत नहीं सुधरी तो परियोजना के उद्धघाटन समारोह में धरना देंगे मुख्यमंत्री के सामने विरोध दर्ज़ करवाएंगे।

परियोजना में डेढ़ हजार करोड़ रूपए खर्च हुए है जबकि सिर्फ 2 किलोमीटर सड़क पक्की करवाने के लिए लोग धक्के खा रहे है। ग्रामीणों का कहना है की लोक निर्माण विभाग तुलाह से चुल्ला तक मात्र दो किलोमीटर सड़क को चलने योग्य नहीं बना पाया है। कहने को तो परियोजना प्रभावित गांव के विकास के लिए लाडा के तहत धन का प्रबंध करने का नियम बनाया है लेकिन उनके गांव में लाडा से मात्र दो किलोमीटर सड़क ही दशा भी नहीं सुधर पायी है।

ग्रामीण सड़क की दशा सुधारने के लिए सांसद से लेकर विधायक तक कई बार गुहार लगा चुके है लेकिन इस सड़क के अच्छे दिन आने का नाम नहीं ले रहे है। ग्राम सुधार कमेटी चुल्ला ने भी कई बार इस मुद्दे को विभिन्न मंचों पर उठाया मगर नतीजा वही ढाक के तीन पात जैसा रहा। महिला मंडल चुल्ला ने भी सांसद को इस बारे में पत्र लिखा है लेकिन अभी तक जमीन पर कोई नतीजा देखने को नहीं मिला है।

ग्राम सुधार कमेटी के प्रधान देशराज व महिला मंडल प्रधान सरोजिनी देवी सहित चंचला, मिलापा, रानी निर्मला, विमला आदि ने सड़क को जल्द पक्का करने तथा तीन खतरनाक पॉइंट को कंक्रीट के साथ पक्का करने की गुहार लगाई है। वही इस बारे में जब लडभड़ोल के लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता प्यार चंद से बात की गयी तो उन्होंने कहा की इस सड़क को लाडा से 10 लाख रूपए स्वीकृत हुए है। शीघ्र ही टेंडर खोला जायेगा और जल्द ही काम शुरू हो जायेगा।





loading...
Post a Comment Using Facebook