22 October 2015

बीडीसी सदस्या रजनी ठाकुर ने GHS खडियार में बच्चों को उपलब्ध करवाए 16 डेस्क

लडभड़ोल : विकास खंड चैंतड़ा के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत त्रैम्बली, खडियार व तुलाह की बीडीसी सदस्या रजनी ठाकुर ने बताया कि पूर्व सरकार के दौरान राज्य वित्तयोग द्वार जो 90 हजार रुपये स्वीकृत किये गए थे उस राशी में से क्षेत्र की राजकीय उच्च पाठशाला खडियार में बच्चों की सुविधा के लिये फर्नीचर के तौर पर 16 डैस्क उपलब्ध करवाए दिए गए हैं साथ ही राजकीय उच्च पाठशाला त्रैम्बली की साइंस लैब के लिये 30 से अधिक उपकरण दिये गए है। इससे इन स्कूलों में शिक्षा ग्रहण कर रहे बच्चों को और बेहतर सुविधा प्राप्त होगी।

बीडीसी रजनी ठाकुर ने बताया कि तुलाह पंचायत के सनहाली गांव के लिये रोपड़ी से एंबुलैंस याग्य सड़क बनाने के लिये 50 हजार रुपये उपलब्ध करवाए गए हैं जिसका निर्माण कार्य शीघ्र ही पंचायत द्वारा करवाया जाएगा। रजनी ठाकुर ने कहा कि बीडीसर सदस्य को सरकार द्वारा आर्थिक अधिकार तो नही दिये गए हैं लेकिन सरकार की ओर से जो राशी उन्हें मिलेगी वे उस राशी को अपनी तीनों पंचायतों में प्राथमिक्ता के तौर पर विकास कार्यों पर बिना किसी भेदभाव के खर्च करेगीं।

उधर स्कूलों में में बीडीसी हैड से दिये गए सामान की बानों स्ेूलों का स्टाफ, अभिभावक व स्थानीय लोग सराहना कर रहे हैं। ऊपर दिए गए फोटो में राजकीय उच्च पाठशाला खडियार में नई डैस्कों पर बैठकर शिक्षा ग्रहण करते हुए विद्यार्थी।





loading...
Post a Comment Using Facebook