22 October 2015

बड़ी खबर : खद्दर, करसाल, पंडोल व लडभड़ोल बाजार को मिलने वाली है बड़ी सौगात

लडभड़ोल : डिजिटल इंडिया की गूंज अब तेजी से गांवों की ओर कदम बढ़ाने लगी है। इसके चलते अब गांव भी हाईटेक होने की ओर अग्रसर है। लडभड़ोल क्षेत्र के लोगों को दिवाली की सौगात के रूप में फ्री वाई-फाई का तोहफा मिलने वाला है। सरकारी टेलीकॉम कम्पनी BSNL जल्द ही लडभड़ोल क्षेत्र के लोगों को यह सुविधा प्रदान करेगा लेकिन यह सुविधा लडभड़ोल क्षेत्र के सिर्फ कुछ गांवों में ही शुरू की जाएगी।

लडभड़ोल.कॉम को मिली जानकारी के अनुसार गांवों को हाइटेक बनाने के लिए BSNL लडभड़ोल क्षेत्र के 4 गांवों में फ्री वाई-फाई के माध्यम से 4जी की सुविधा प्रदान करने जा रहा है। प्रथम चरण में लडभड़ोल बाजार, खद्दर, करसाल व पंडोल गांवों में फ्री वाई-फाई हॉट स्पॉट लगाए जा रहे है। कुछ जगह यह हॉटस्पॉट लगा दिए गए है जबकि कुछ जगह इन्हे लगाने का कार्य जारी है। हालाँकि इस सुविधा के शुरू होने की अभी तिथि फ़ाइनल नहीं हो पायी है लेकिन दिवाली के आसपास इसके शुरू होने की उम्मीद है।

बीएसएनएल की ओर से लडभड़ोल क्षेत्र के इन गांवों में मिलने वाली वाईफाई सेवा को लेकर लोगों में उत्साह है। उधर इस संबंध में बीएसएनएल के एसडीओ सुभाष जसवाल ने कहा की लडभड़ोल बाजार, खद्दर, करसाल व पंडोल में बीएसएनएल वाईफाई सेवा प्रदान करने जा रहा है। इसके लिए इन स्थानों का चयन किया जा चुका है। जल्द ही लोग 4जी स्पीड में वाईफाई सेवा का आनंद उठा सकेंगे। शीघ्र उपभोक्ताओं को यह सुविधा मिलना शुरू हो जाएगी।

लडभड़ोल वासियों को मिलने वाली यह सुविधा निस्संदेह न सिर्फ लोगों को सुविधा देगी बल्कि विकास की ओर बढ़ते लडभड़ोल को भी नए आयाम देगी। ग्रामीण इलाकों में नेटवर्क नहीं की आने की समस्या से निजात मिल जाएगी। छात्र-छात्राओं को शैक्षणिक स्तर की जानकारी इन्टरनेट से मिलने लगेगी। उन्हें इसके लिए लडभड़ोल जैसे शहरों में नहीं आना पड़ेगा।





loading...
Post a Comment Using Facebook