22 October 2015

GSSS लडभड़ोल में हो रहा दो दिवसीय उपमंडलीय स्तरीय विज्ञान मेले का आयोजन

लडभड़ोल : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लडभड़ोल परिसर में वीरवार से स्कूल प्रधानाचार्य वासुदेव जसवाल की अगुवाई में दो दिवसीय उपमंडलीय स्तरीय विज्ञान मेला का आयोजन किया जा रहा है। विज्ञान मेला का शुभारंभ स्थानीय तहसीलदार राजेश जरयाल द्वारा किया गया। शुभारंभ अवसर पर तहसीलदार राजेश जरयाल ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों के आयाजन से ग्रामीण क्षेत्र के विद्यार्थियों को कई प्रकार की गतिविधियों की जानकारी मिलती है, पढ़ाई के साथ-साथ ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन भी जरुरी है।

जरयाल ने बच्चों से आहवान किया कि वे इस तरह के कार्यक्रमों में बढ़चढ़ कर भाग ले और अपनी प्रतिभाओं को अन्य बच्चों के साथ मिलकर सांझा करे। इससे पहले स्कूल पहुंचने पर मुख्यातिथि तहसीलदार राजेश जरयाल का स्कूल प्रशासन द्वारा भव्य स्वागत किया गया और स्कूल प्रधानाचार्य वासुदेव जसवाल द्वारा उन्हें समृति चिन्ह भेट करके सम्मानित किया गया।

इस विज्ञान मेला में उपमंडल जोगेंद्र नगर के 54 स्कूलों के 320 विद्यार्थी भाग ले रहे हैं। इस विज्ञान मेला का सफल आयोजन करवाने आए जिला मंडी से विज्ञान पर्यवेक्षक संजीव ठाकुर, धर्मपुर से शशी कुमार, जमणी से अच्छरु राम, देवरारता से सुरेन्द्र कुमार, गोरत से राजेश कुमार, रियूर से सवर्ण मंजूसा, धांग से नीमा देवी, बरोट से अमनीत, भांवला से राकेश कुमार अवनी सेवाए देगें। विज्ञान पर्यवेक्षक संजीव ठाकुर व शशी कुमार ने बताया कि इस दो दिवसीय उपमंडलीय विज्ञान मेले के दौरान क्वीज, साईंस एक्टीविटी के अलावा विभिन्न प्रकार के माॅडलों की प्रदर्शनी तथा मैथ ओलम्पीयार्ड आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा।

मेला के पहले दिन मैथ ओलम्पीयार्ड, साईंस क्वीज आदि प्रतियोगिताएं करवाई गई। मेला आयोजन को लकर स्थानीय व दूर-दूर से आए विभिन्न स्कूलों के बच्चों में उत्साह जैसा माहौल तो देखने को मिला ही साथ ही बच्चों में अपनी-अपनी प्रतिभाओं को अजागर करने का जज्बा भी देखा गया। इस दो दिवसीय विज्ञान मेला आयोजन में स्थानीय स्कूल के प्रधानाार्य वासुदेव जसवाल सहित अशोक ठाकुर, गफूर अहमद, संजय राणा, नीरज शर्मा, विशाल उपाध्याय, बंदना, विन्ता उपाध्याय, बलदेव ठाकुर, शमशेर सिंह ठाकुर, राजीव उपाध्याय आदि का सहयोग सराहनीय है।
फोटोः-





loading...
Post a Comment Using Facebook