22 October 2015

ऐसे हुई थी वायुसेना के फ्लाइंग ऑफिसर कार्तिक की मौत, दोस्तों ने बताई मौत की असली वजह

लडभड़ोल : वायुसेना के फ्लाइंग ऑफिसर कार्तिक ठाकुर की मौत की असली वजह सामने आ गयी है। कार्तिक की मौत शनिवार देर सायं पश्चिम बंगाल के कालीकुडां खड़गपुर (कोलकता) में वायुसेना के मुख्यालय में स्विमिंग पूल में डूबने से हुई थी। यह जानकारी कार्तिक के पार्थिव शरीर के साथ घर आये वायुसेना के जवानों ने दी।

मौके पर मौजूद दोस्तों ने बताई पूरी कहानी
कार्तिक की पार्थिव देह के साथ लाहला गांव पहुंचे उसके बैचमेट एवं सहयोगी राजपरमेश्वर, सौरभ शर्मा, प्रजोत और सुमित कुमार ने बताया की कार्तिक गत शनिवार करीब साढ़े सात बजे अपने नियमित अभ्यास के बाद वह स्विमिंग पूल में उतरा था। इस दौरान कुछ अन्य साथी भी उसमे तैर रहे थे। अचानक लापता होने पर दोस्तों ने उसकी तलाश शुरू की। कुछ ही क्षणों में कार्तिक स्वीमिंग पूल में बेहोशी की हालत में मिला। अस्पताल पहुंचाने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पिता ने सिरे से नकारी सभी दलीलें
अपने होनहार बेटे कार्तिक की मौत पर पिता परविंदर ठाकुर ने वायुसेना के अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने वायुसेना के अधिकारियों द्वारा कार्तिक की मौत को लेकर दी गई दलीलों को सिरे से नकार दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि कार्तिक जब सहायता के लिए स्विंमिंग पूल में हाथ-पैर मार रहा था, तब भी मौके पर मौजूद अधिकारियों ने इसे हल्के में लिया। इससे उनके बेटे की मौत हो गई।

मधुरभाषी था कार्तिक
उन्होंने इस पूरे मामले की रक्षा मंत्रालय से जांच करवाने की मांग की है। वहीं सांसद रामस्वरूप शर्मा ने कहा कि कार्तिक की मौत की जांच रक्षा मंत्रालय से करवाने की मांग की गई है। कार्तिक के दोस्तों ने बताया की बताया कि बटालियन में वह अपनी अलग पहचान बनाए हुए था। मधुरभाषी होने के साथ-साथ अपने काम में भी निपुण था। उसकी अकाल मौत पर वह भी आहत हैं।





loading...
Post a Comment Using Facebook