22 October 2015

मंगलवार सुबह करीब सात बजे पैत्रिक गांव लाहला पहुंचेगा वायुसेना पायलट कार्तिक का पार्थिव शरीर

लडभड़ोल :लडभड़ोल तहसील क्षेत्र की पंचायत मतेहड़ के गांव लाहला निवासी 24 वर्षीय कार्तिक ठाकुर पुत्र प्रविन्द्र ठाकुर की कोलकाता में प्रशिक्षण के दौरान हुई आकस्मिक मृत्यु की सूचना मिलते ही बीते रविवार से समुचा क्षेत्र गमगीन है। कार्तिक ठाकुर भारतीय वायु सेना में बतौर पायलट हैदराबाद में तैनात था। और वहां से वह वायु सेना के नियमित प्रशिक्षण के लिये कोलकाता गया था।

कोलकाता से वायु सेना के अधिकारियों ने रविवार सुबह तड़के करीब साड़े तीन बजे दूरभाष के माध्यम से परिवार को कार्तिक की मृत्यु की सूचना दी। दुखभरी सूचना मिलने के बाद रविवार सुबह परिजन कोलकाता के लिये रवाना हो गए थे। पायलट कार्तिक के पिता प्रविन्द्र ठाकुर बीएसएफ में तैनात हैं, माता लता ठाकुर दिल्ली के निजी काॅलेज में प्रोफैसर हैं, बहन किर्तिका बीएएमएस की ट्रेनिंग कर रही है, दादा ठाकुर अमर सिंह जो हिमचल प्रदेश से बतौर डीएसपी पद से सेवानिवृत हुण् हैं और दादी कमला देवी जो वर्तमान में मतेहड़ पंचायत की प्रधान हैे।

परिजनों के अनुसार 24 वर्षीय कार्तिक ठाकुर फरवरी माह में बतोर पायलट वायु सेना में चयनित हुआ था। कार्तिक ठाकुर दिल्ली विष्वविद्यालय से स्नातक होने के बाद वह वायु सेना में पायलट बना था और उसकी नियमित पोस्टिंग हैदराबाद में हुई थी। मृतक के नजदीकी रिस्तेदार ठाकुर प्रेम नाथ ने बताया कि रविवार सुबह तड़के करीब साड़े तीन बजे वायु सेना के अधिकारियों ने दूरभाष के जरिये सूचना दी कि कोलकाता में प्रशिक्षण के दौरान कार्तिक ठाकुर की मृत्यु हुई है।

उन्होने बताया कि कार्तिक का पार्थिव शरीर मंलवार सुबह करीब सात बजे अनके पैत्रिक गांव लाहला पहुंचेगा। उधर जोगिंद्र नगर के पूर्व विधायक एवं पूर्व मंत्री ठाकुर गुलाब सिंह ने कार्तिक ठाकुर की आकस्मिक मृत्यु पर गहरा शोक प्रकट करते हुए दुखद परिवार के साथ सहानुभूति जतााई है।

स्थानीय विधायक प्रकाश राणा ने पायलट कार्तिक ठाकुर की प्रशिक्षण के दौरान हुई मृत्यु पर गहरा शोक प्रकट किया है, उन्होने दुखद परिवार को इस दुख की घड़ी को सहने की शक्ति देने की भगवान से प्रार्थना की।





loading...
Post a Comment Using Facebook