22 October 2015

कोलकाता में लडभड़ोल क्षेत्र के पायलट ऑफिसर की मौत, शोक में डूबा गांव

लडभड़ोल: लड़भड़ोल तहसील की पंचायत मतेहड़ गांव लाहला के पायलट ऑफिसर कार्तिक ठाकुर (23) की कोलकाता में मौत हो गई है। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि मौत किस वजह से हुई है। वायु सेना अधिकारियों से मौत की सूचना परिजनों को मिली है।

सूचना मिलने के बाद कार्तिक ठाकुर के माता-पिता कोलकाता के लिए रवाना हो गए हैं। कार्तिक तीन वर्ष पहले ही सीडीएस की परीक्षा उर्तीर्ण कर वायु सेना में पायलट के पद पर तैनात हुए थे, उनके पिता परविंद्र ठाकुर बीएसएफ में एसआई पद पर तैनात हैं, जबकि माता गृहणी लता ठाकुर है। प्रदेश कांग्रेस सचिव प्रेमनाथ के भांजे कार्तिक लडभड़ोल तहसील की मतेहड़ पंचायत की प्रधान कमला देवी और पूर्व डीएसपी अमर सिंह ठाकुर के पोते थे।

वह हैदराबाद में तैनात थे। इन दिनों वे कोलकाता में एक्साइज डयूटी पर कोलकाता आए हुए थे। प्रेमनाथ ने कहा कि शनिवार रात को बेटे परविंद्र ठाकुर को वायु सेना के अधिकारियों का फोन आया। फोन पर उन्हें कोलकाता बुलाया गया और उन्हें बताया गया कि पायलेट कार्तिक ठाकुर की मौत हो गई है।

इस घटना से लडभड़ोल क्षेत्र में सन्नाटा छा गया है। लोग लाहला गांव में मृतक के दादा-दादी को ढांढस बंधाने के लिए पहुंच रहे हैं। कार्तिक की प्रारंभिक पढ़ाई बैजनाथ से हुई, इसके बाद जमा दो तक की पढ़ाई सैनिक स्कूल सुजानपुर टिहरा से पूरी की थी।

वह बचपन से ही आसमान में उड़ने की चाहत रखता था। मार्च माह में लगभग छह माह पहले घर आ कर कार्तिक ने दादी-दादा को अगली बार साथ ले जाने की बात कही थी।





loading...
Post a Comment Using Facebook