22 October 2015

कुत्तों का आंतक जारी, पालतू कुते ने परिवार के ही तीन सदस्यों को काटकर किया लहुलुहान

लडभड़ोल : बीते बुधवार को एक आवारा पागल कुते द्वारा लडभड़ोल क्षेत्र के करीब एक दर्जन लोगों को काटकर जख्मी किया गया था जिसके बाद बुधवार देर सांय उस पागल कुते को गांव रथेर के पास लोगों द्वारा मार दिया गया।

ताजा घटनाक्रम में वीरवार को पालतू कुते द्वारा परिवार के ही तीन सदस्यों को लहुलुहान करने का समाचार मिला है। प्राप्त जानकारी के अनुसार क्षेत्र की ममाण-बनान्दर पंचायत के गांव धरडेरा निवासी बर्फी राम 90 वर्ष उनका बेटा दीप कुमार 40 वर्ष व उनकी पोती कशिका कुमारी 10 वर्ष पर उनके ही पालतू कुते ने हमला कर जख्मी किया है।

कुते के हमले से घायल परिवार के तीनों सदस्यों को उपचार के लिए लडभड़ोल के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां पर मौजूद डाॅक्टर मनीषा ने प्राथमिक उपचार के बाद पिता दीप कुमार व उनकी पुत्री कशिका को घर भेज दिया जबकि दीप कुमार के पिता बर्फी राम को अधिक जख्मी होने के कारण बैजनाथ के स्वास्थ्य केंद्र में जांच करवाने की सलाह दी।

लडभड़ोल व्यापार मंडल प्रधान रणवीर सिंह ठाकुर ने बताया कि लडभड़ोल व आसपास के क्षेत्रों में आवारा कुतों व उत्पाती बंदरों का जमावड़ा हर वक्त लगा रहता है और आए दिन ये स्कूली बच्चों और राहगीरों पर हमला करते हैं और उन्हें जख्मी करते हैं। आलम यह है कि लागों का घरों व दुकानों से बाहर निकलना व राहगीरों का का राह चलना भी मुश्किल हो गया है।

उन्होंने यह भी बताया कि लडभड़ोल बाजार में आवारा पशुओं की भी भरमार है जो हर वक्त सड़कों पर घूमते रहते हैं जिससे वाहन चालकों को भी उनसे टकराने का खतरा बना रहता है। व्यापर मंडल प्रधान रणवीर सिंह ठाकुर ने आवारा कुतों, उत्पाती बंदरों व आवारा पशुओं से निजात दिलाने के लिए प्रशासन से गुहार लगाई है।





loading...
Post a Comment Using Facebook