22 October 2015

तस्वीरें : लडभड़ोल क्षेत्र में धूमधाम से मनाया गया भाई-बहन के अटूट प्यार का प्रतीक रक्षाबंधन

लडभड़ोल : भाई-बहन के अटूट प्यार बंधन रक्षाबंधन त्योहार रविवार को तहसील लडभड़ोल क्षेत्र में बड़ी धूमधाम व हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया। पर्व को लेकर छोटी, बड़ी और बुजुर्ग बहनों में भारी उत्साह देखा गया। बहनों ने जहां दूर दराज के गावों व शहरों में रह रहे भाईयों के घर जाकर उनकी कलाई में रेशम की डोरी (राखड़ी) बांधी साथ ही मस्तक पर टीका लगाकर भाईयों की लम्बी आयु के लिये भगवान से प्रार्थना की वहीं इसके बदले में भाईयों ने भी बहनों को उपहार भेंट किये और अपनी बहनों की जीवन भर रक्षा करने तथा हर शुख-दुख में सदा उनके साथ रहने की कसमें खाई।

उधर रक्षाबंधन अवसर पर बहनों ने हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों में निःशुल्क यात्रा करके अपने भाईयों को राखी बांधी जिसे लेकर बहनों में खुशी का का माहौल था। लेकिन तहसील लडभड़ोल क्षेत्र की अधिकतर सड़के भरी बारिस के कारण बाधित होने की वजह से सैकड़ों बहने गिम की बसों में निःशुल्क यात्रा का लाभ नही उठा पाई जिसका उन्हें मलाल तो हुआ लेकिन फिर भी बहनों ने पैदल सफर करके भी अपने भाईयों को राखी बांधी। लडभड़ोल सहित चंडीगढ़, दिल्ली जैसे शहरों में भी घर से दूर रह रहे भाइयों ने हाथ की कलाई में राखी बांधकर रक्षाबंधन का त्यौहार धूमधाम से मनाया।

हिमाचल पथ परिवन निगम बैजनाथ के प्रबंधक कुलदीप ठाकुर ने बताया कि रक्षाबंधन पर्व उपलक्ष्य में रविवार को निगम की सभी बसों में सरकार के आदेशानुसार बहनों को निःशुल्क यात्रा प्रदान की गई थी। उन्होने बताया कि भारी बारिस के कारण बाधित हुई क्षेत्र की जिन सड़कों पर निगम की नही जा पाई और उन क्षत्रों की बहने इस निःशुल्क यात्रा सविधा का लाभ नही उठा पाई हैं इसके उन्होने खेद प्रकट किया है।

फोटोः- लडभड़ोल में रक्षाबंधन के अवसर पर अपने भाइयों को राखी बांधती हुई कई बहनों की तस्वीरें हमारे पास आई है। जिसमें से कुछ नीचे दिखाई गयी है। अगर पास भी ऐसी कोई तस्वीर है तो हमें 9459048032 पर व्हाट्सअप करें।


राखी बांधती हुई भाई बहनों की तस्वीर - 1
राखी बांधती हुई भाई बहनों की तस्वीर - 2
राखी बांधती हुई भाई बहनों की तस्वीर - 3
राखी बांधती हुई भाई बहनों की तस्वीर - 3
राखी बांधती हुई भाई बहनों की तस्वीर - 4
राखी बांधती हुई भाई बहनों की तस्वीर - 5
राखी बांधती हुई भाई बहनों की तस्वीर - 6
राखी बांधती हुई भाई बहनों की तस्वीर - 7
राखी बांधती हुई भाई बहनों की तस्वीर - 8
राखी बांधती हुई भाई बहनों की तस्वीर - 9
राखी बांधती हुई भाई बहनों की तस्वीर - 10
राखी बांधती हुई भाई बहनों की तस्वीर - 11
राखी बांधती हुई भाई बहनों की तस्वीर - 12
राखी बांधती हुई भाई बहनों की तस्वीर - 13
राखी बांधती हुई भाई बहनों की तस्वीर - 14
राखी बांधती हुई भाई बहनों की तस्वीर - 15
राखी बांधती हुई भाई बहनों की तस्वीर - 16
राखी बांधती हुई भाई बहनों की तस्वीर - 17
राखी बांधती हुई भाई बहनों की तस्वीर - 18
राखी बांधती हुई भाई बहनों की तस्वीर -19




loading...
Post a Comment Using Facebook