22 October 2015

ऊटपुर के पास उफनती खड्ड पर फसी HRTC की बस, क्या अनहोनी के इंतज़ार में है विभाग ?

लडभड़ोल : बुधवार रात से लगातार हो रही भारी बारिश से लडभड़ोल क्षेत्र में जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। वीरवार सुबह भी भारी बारिश का दौर जारी है। कई जगह सड़कें मलबे के कारण बंद होने की खबरें है। ब्यास नदी और बिनवा खड्ड भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है।

सांढा से लडभड़ोल सड़क पर कुटला गांव के पास सड़क से गुज़रने वाली खड्ड में यात्रियों से भरी एक सरकारी बस फंस गई है। जानकारी के मुताबिक सांढा से लडभड़ोल के लिए सुबह 6 बजे चलने वाली यह बस जैसे ही कुटला के पास खड्ड को पार कर रही थी तभी सड़क पर आई रेत व बजरी में फस गयी। लाख कोशिश करने के बाद भी बस खड्ड से नहीं निकल पायी। बजरी पर फिसलने के कारण यह पत्थर के साथ टिक गयी।

हालाँकि उस समय बारिश रुकी हुई थी और खड्ड में पानी नहीं था। मगर बाद में शुरू हुई बारिश के कारण बस अभी तक बीच में ही फसी हुई है। बस में कई यात्री सवार थे। लोक निर्माण विभाग द्वारा इस सड़क पर अभी तक पुलिया का निर्माण नहीं हो पाया है। 12 अगस्त को हुई तेज़ बारिश में भी रात को इसी खड्ड पर एक गाडी फस गयी थी जिससे स्थानीय युवकों की मदद से निकला गया था।

बरसात के दिनों में इसमें बहुत अधिक पानी रहता है। जिसके कारण लडभड़ोल की तरफ जाने वाले दर्जनों बच्चे बरसात के दिनों में स्कूल नही जा पाते। साथ ही लोगों को जान जोखिम में डालकर इसे पार करना पड़ता है। यदि इस खड्ड में पुलिया का निर्माण होता है तो बच्चों के साथ साथ सैंकड़ो ग्रामीणों को भी इसका लाभ होगा।

ऊटपुर गांव के अमित, आकाश, अरुण, हैप्पी, अंकु, प्रदीप, रोहित, राहुल ने सरकार व विधायक प्रकाश राणा से जोरदार आग्रह किया है कि इस समस्या का समाधान जल्द से जल्द किया जाए अन्यथा कोई इसमें अनहोनी हो जाए तो इसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी। वहीं इस बारे में जब लोक निर्माण विभाग उपमंडल लडभड़ोल के सहायक अभियंता प्यार चंद से बात की गयी तो उन्होंने कहा की इस खड्ड पर पुलिया का टेंडर हो चुका है। बरसात के बाद इसका काम शुरू कर दिया जायेगा।



खड्ड में फसी हुई बस
उफनती खड्ड के बीच बच्चों को स्कूल के लिए खड्ड पर करवाते हुए ग्रामीण
घटनास्थल पर मौजूद लोग
पत्थर से टिकी हुई बस




loading...
Post a Comment Using Facebook