22 October 2015

लगातार हो रही बारिश से अप्पर सपडोह के पास पहाड़ी दरकी, सड़क बन्द, लाखों का नुकसान

लडभड़ोल: तहसील क्षेत्र लड़ भड़ोल की खुड्डी पंचायत के अंतर्गत जाने वाली एजहू बसाही सड़क पर गाँव अप्पर सपडोह के समीप भारी लाह्सा धसकने से सड़क पर वाहनों की आवाजाही बंद हो गई है l कई दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण रविवार को भारी लाह्सा गिरने से सड़क पर लगा एक हेंड पंप मलबे में दब गया और गाँव अप्पर सपडोह, सपडोह, डोल, रास सहित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला खुड्डी की पेयजल, आपूर्ति पूरी तरह ठप हो गईl जिसके कारण क्षेत्र के कई गाँव के लोगों को परेशानी का सामना करना पड रहा है।

मकरीडी सेकशन के कनिष्ठ अभियंता कमल कान्त के अनुसार सड़क पर गिरी पहाड़ी के मलवे का विभाग ने मोके पर जा कर जायजा लिया है l अभी भी मलबा दलदल के रूप में आ रहा हैl मौसम खुलते ही इसे साफ कर यातायात बहाल कर दिया जायेगा।

वही आइ० पी० एच ० विभाग को भी इस बारिश और मलबे के गिरने से लाखों का नुकसान हुआ है l कनिष्ठ अभियंता प्रदीप राठोर के अनुसार इस लाह्से के गिरने से विभाग को लगभग 35 लाख का नुकसान हुआ है। इसमें पानी की कई पाईपें बह गई ,पानी का सोर्स भी बह गया , फिल्टर बेड निहार भी क्षति ग्रस्त हो गया है। उन्होंने कहा की मौसम साफ होते ही पानी की आपूर्ति बहल कर दी जाएगीl





loading...
Post a Comment Using Facebook