22 October 2015

IECI इनसिटीयूट लडभड़ोल के संस्थापक रजीद खान के दूसरे बेटे का भी जवाहर नवोदय में चयन

लडभड़ोल : यदि इरादे नेक हो तो सफलता कदम चूमती है। इस कहावत लडभड़ोल में इंस्पायर एजुकेशन एंड करियर इनसिटीयूट के संस्थापक रजीद खान के दोनों पुत्रों ने सच करके दिखाया है। राजीद खान के बड़े पुत्र सोहैल खान ने 2 वर्ष पहले जवाहर नवोदय विद्यालय की परीक्षा पास कर प्रवेश पाया था। अब अपने बड़े भाई के नक्शे कदम पर चलते हुए छोटे भाई सोहिब खान ने भी जवाहर नवोदय की परीक्षा पास कर ली है। दोनों की सफलता पर गांव ही नहीं, लडभड़ोल वासी भी हर्षित हैं।

तहसील क्षेत्र लड़ भड़ोल के निजी स्कूल भारती ज्ञान पीठ के छात्र सोहिब खान का हुआ जवाहर नवोदय विद्यालय में चयन हुआ है। सोहिब खान के जवाहर नवोदय विद्यालय में चयनित होने से जहाँ स्कूल के अध्यापक और प्रबंधक खुश हैं वहीं सोहिब खान के माता पिता भी अपने बेटे की कामयाबी पर खुुुश है। तहसील क्षेत्र लड़ भड़ोल के इस भारती ज्ञान पीठ पब्लिक स्कूल से लगातार पिछले चार वर्षों से बच्चे जवाहर नवोदय विद्यालय व् अन्य संस्थानों के लिए चयनित हो रहे हैं। ये स्कूल की बच्चों के प्रति की जा रही मेहनत को दर्शाता है।

स्कूल प्रधानाचार्य मोनिका शर्मा ने सोहिब खान को जवाहर नवोदय विद्यालय के लिए चयनित होने पर उसे और उसके माता पिता को बधाई दी है। ज्ञात रहे की सोहिब खान का भाई सोहिल खान जो की भारती ज्ञान पीठ पब्लिक स्कूल लड़ भड़ोल का ही छात्र था का भी चयन जवाहर नवोदय विद्यालय में दो वर्ष पहले हो चुका है।

सोहिल और सोहिब के पिता रजीद खान लड़ भड़ोल में इंस्पायर एजुकेशन एंड करियर इनसिटीयूट चलाते हैं। लडभड़ोल.कॉम से बात करते हुए राजीद खान ने बताया की उन्हें बात पर ख़ुशी है की स्कूल और उनकी मेहनत सफल हुई और उनके दोनों बेटे अब जवाहर नवोदय विद्यालय पंडोह में इक्ट्ठे पढेंगे। उन्होंने कहा की उनके द्वारा इंस्टीटूट में टैली आदि कोर्स भी करवाए जाते है तथा वह जवाहर नवोदय विद्यालय के लिए बच्चों की तैयारी भी करवाते है। इसके अलावा वह गरीब छात्रों को निशुल्क भी कंप्यूटर कोर्स करवाते है ताकि गरीब बच्चों को भी आगे बढ़ने का मौका मिल सके।





loading...
Post a Comment Using Facebook