22 October 2015

चुल्ला गांव में झूला पुल की रस्सी टूटी, ब्यास की उफनती लहरों की बीच ढाई घंटे चली जिंदगी की जंग

लडभड़ोल : लडभड़ोल की तुलाह पंचायत के चुल्ला गांव में ब्यास नदी के ऊपर बनाये गए रज्जु मार्ग पर पुल की तार टूट जाने के कारण एक व्यक्ति की सांसे लगभग ढाई घंटे तक ब्यास की उफनती लहरों की बीच अटकी रही। हादसा बुधवार सुबह लगभग 9:30 बजे पेश आया है। गनीमत यह रही की व्यक्ति को सफलतापूर्वक बचा लिया गया है।

चुल्ला गांव में जोगिंदरनगर व धर्मपुर विधानसभा क्षेत्रों को जोड़ने वाले इस रज्जु मार्ग में धर्मपुर निवासी विक्रम सिंह चुल्ला प्रोजेक्ट में अपनी ड्यूटी देने आ रहे थे। विक्रम सिंह मूल रूप से जिला हमीरपुर के निवासी है और वह चुल्ला प्रोजेक्ट में बतौर सिक्योरिटी सुपरवाइसर तैनात है । जब वह सुबह प्रोन गांव से रज्जु मार्ग में इस पर सवार हुए तो रज्जु झूले के बीच में पहुंचते ही अचानक पुल की एक तार टूट गयी जिससे झूला एक तरफ झुक गया। रस्सी टूटने पर झूले में सवार विक्रम सिंह की जिंदगी भी ब्यास की लहरों के ऊपर लटक गयी।

घटना की सुचना मिलते ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे व घटना की जानकारी पुलिस को दी गयी। कुछ ही देर में जोगिंदरनगर पुलिस एसएचओ संजीव कुमार व लडभड़ोल पुलिस चौकी के एएसआई हरनाम सिंह अपनी टीम के साथ चुल्ला गांव पहुंचे। पुलिस व लोक निर्माण विभाग द्वारा ढाई घंटे तक चलाये गए रेस्क्यू अभियान में जिंदगी व मौत के बीच झूल रहे विक्रम सिंह को सुरक्षित बचा लिया गया। इस पुरे अभियान के बीच नदी आर-पार खड़े लोगों की सांसे भी अटकी रही।

इस घटना की वीडियो भी हमारे पास आयी है जिसमे आप ब्यास की उफनती लहरों को देख सकते है।
देखें वीडियो : -





loading...
Post a Comment Using Facebook