22 October 2015

जोर पकड़ने लगी व्यास नदी के बलेसर पतन मेँ पुल के निर्माण की मांग

लडभड़ोल : जोगिन्द्रनगर व धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र को जोङने के लिये व्यास नदी के बलेसर पतन मेँ पुल के निर्माण की आवश्यकता है जिसके लिये दोनो विधानसभा के क्षेत्र के लोग लम्बे समय से मांग करते आ रहे हैँ। क्षेत्र के लोगो को जान जोखिम मेँ ङालकर नाव के सहारे आर पार आना जाना पङता है या फिर दो कि मी दूर जाने के लिये लगभग तीस कि मी दूर से घूम कर जाना पङता है।

पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने चुनावो के नजदीक धर्मपुर दौरे के दौरान लोगो की समस्याओ को ध्यान मेँ रखते हुए या इसे चुनावी स्टंट कहे , व्यास नदी मेँ वहर से बेङी तक ङबल लेन पुल के निर्माण का शिलान्यास भी कर दिया था, और अधिकारियो को शीघ्र इस पुल की ङी पी आर बनाने के आदेश दे दिये थे। अब लोगो को इस नई सरकार से ढेरो उम्मीदे है कि लम्बे समय से क्षेत्र मेँ जो पुल की दरकार थी अब शीघ्र ही पुरी हो जायेगी।

युवा विकास मंच के प्रधान राजमल राणा व क्षेत्र की आम जनता ने मुख्यामंत्री जयराम ठाकुर , सांसद ,रामस्वरुप शर्मा ,आईपीएच मंत्री मह्रेन्द्र सिंह व ,विधायक प्रकाश राणा से मांग की है की है कि व्यास नदी के बलेसर पतन मेँ पुल निर्माण को बजट का प्रावधान करके शीघ्र निर्माण कार्य शुरू किया जाये।


जयपाल नाईक - अधिशाषी अभियंता , लो नि वि मंङल धर्मपुर -: "व्यास नदी मेँ वहर से बेङी दो सो मीटर स्पेन उबल लेन ब्रिज के लिये 36.85 करोङ का प्राथामिक आंकलन अगस्त 2017 को प्रशासनिक अनुमोदन और व्यय स्वीकृति हेतु सम्बान्धित विभाग को भेज दिया गया है !"
फोटो न 30: वहर के समीप व्यास नदी के किनारे ब्रिज की साईट।





loading...
Post a Comment Using Facebook