22 October 2015

जयराम सरकार का बदलाव कहें या फिर प्रकाश राणा की मेहनत, चमकने लगी लडभड़ोल की सड़कें

लडभड़ोल : जोगिंदरनगर विधानसभा के विधायक के गृह नगर लडभड़ोल की सड़कें चमकाई जाने लगी हैं। अब इसे लडभड़ोल मे जयराम सरकार का बदलाव कहें या फिर प्रकाश राणा की मेहनत। पिछले 10 सालों में सरकारें बदलती गईं और लडभड़ोल बाजार की इस मुख्य इस सड़क की हालत खस्ता होती चली गई। आलम यह था की चुनाव के दौरान तमाम राजनीतिक दलों ने लोगों को सड़क पक्की करने का आश्वासन तो दिया था, बावजूद इसके सड़क पक्की नहीं हो पाई थी। पूर्व नेताओं ने लोगों को सब्जबाग तो दिखाए, लेकिन जमीनी स्तर पर कुछ नहीं हो सका है। विडंबना यह कि मुख्य बाजार की सड़क ही पक्की न होने से क्षेत्र के दर्जनों गांवों के लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही थी।

गोलवां से एहजू सड़क में टायरिंग के बाद अब लडभड़ोल के पास ध्रुणु पुल से लेकर खददर गांव तक टायरिंग का काम चल रहा है जिसमे अधिकतर कार्य पूरा किया जा चुका है। इस सड़क पर लगभग 10 वर्षों के बाद टायरिंग की जा रही है। 10 वर्षों तक इस सड़क टायरिंग न होना पूर्व सरकार की नाकामी हो या पूर्व विधायक की, उनके कार्यकाल में इस सड़क को सिर्फ पैच वर्क ही नसीब हुआ है लेकिन अब इस गड्ढ़ायुक्त सड़क को दुरुस्त किया गया है। बीते रविवार को लडभड़ोल के मुख्य बाजार में तारकोल बिछाई गयी जिससे हमारा लडभड़ोल अब सुन्दर नज़र आने लगा है।

वर्षो बाद लडभड़ोल के मुख्य बाजार में कोलतार बिछने से स्थानीय लोगों व व्यापारियों ने राहत की सांस ली है। खस्ताहाल सड़क की वजह से सभी लोगों को काफी परेशानियां झेलनी पड़ रही थी। वहीं सड़क से उठने वाली धूल की वजह से लोग बीमारियों की चपेट मे आ रहे थे। बदहाल सड़कों के कारण सड़क दुर्घटनाओं में भी इजाफा हो रहा था।


PNB बैंक के पास पक्की की जा रही सड़क
लगभग 10 वर्षों के बाद हुई लडभड़ोल बाजार में टायरिंग




loading...
Post a Comment Using Facebook