22 October 2015

विकास के रास्ते पर अग्रसर होता हुआ लडभड़ोल क्षेत्र, आखिरकार पूरी हो ही गई वर्षों पुरानी मांग

लडभड़ोल : इसे विकास कहें या फिर विडंबना, लडभड़ोल के कुछ गावों में आज आजादी के 70 वर्ष वाद बस पहुंची है तो वहीं कुछ पूर्व जन प्रतिनिधि सुबह से लेकर रात तक यहां के विकास की बातें करते नही थकते थे। अनदेखी के कारण लडभड़ोल क्षेत्र की जनता को वर्तमान समय में भी बस सेवा जैसी मूलभूत सुविधा से वंचित रहना पड़ रहा था।

लडभड़ोल क्षेत्र अब स्थानीय विधायक प्रकाश राणा के कुशल नेतृत्व में तीव्र गति से विकास के रस्ते पर अग्रसर होता हुआ दिख रहा है। दुर्भाग्य है कि यहां की जनता ने प्रदेश की राजनीति के कई दिग्गज पैदा किए लेकिन वे क्षेत्र में बुनियादी सुविधाएं तक मुहैया नहीं करवा पाए थे। वर्तमान विधायक प्रकाश राणा ने अपने लगभग छ महीने के कार्यकाल में वह कर दिखाया है जो कोई और जनप्रतिनिधि नहीं कर पाया था।

दरअसल आज लडभड़ोल क्षेत्र के पीहड-बेहढलु व रोपडु आदि गावों के लोगों की वर्षों पुरानी मांग आज पूरी हो गयी है। वर्तमान विधायक प्रकाश राणा के प्रयासों से इन गावों से होकर गुज़रने वाली बस सेवा की शुरुआत हो गयी है जिसे आज प्रकाश राणा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। एचआरटीसी की यह बस धर्मपुर से शुरू होकर तुलाह, खददर व लडभड़ोल होते हुए रथेर गांव से पीहड-बेहड़लु व रोपडु गांव गुज़रते हुए सों गांव पहुंचेगी। वहां से यह बस गोलवां होते हुए बैजनाथ की तरफ जाएगी।

जब रोडवेज की इन गावों से होते हुए गुज़री तो वहां के लोगों की ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा। गांव में बस के पहुंचते ही ग्रामीण खुशी से झूम उठे। इन ग्रामीणों के लिए अपने गाँव में बस देखना सपना सच होने जैसा है। ग्रामीणों ने बताया की लडभड़ोल या बैजनाथ जाने में बड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ता था पर अब इस कदम से गाँव वालों को बड़ी राहत मिलेगी।





loading...
Post a Comment Using Facebook