22 October 2015

कई सालों से हवा में "लटका" है लडभड़ोल के पास यह रास्ता, जो जिम्मेदार वो बेपरवाह

लडभड़ोल : लडभड़ोल तहसील के अन्य गांव की बात तो छोड़ो, लडभड़ोल मुख्यालय में गुज़रने वाले एक रास्ते की हालत इन दिनों बदतर बनी हुई है। हाल ही में सम्पन चुनावों के बाद लडभड़ोल के स्थानीय नागरिकों को अपने गांवों तथा आसपास के रास्तों की सुधरने की आस बंधती जा रही है लेकिन कुछ मुख्य रास्तों की सुध न लेने से अब लोगों के मन में निराशा भी घर कर चुकी है।

लडभड़ोल में लुहारजोल हरिजन बस्ती से गुजरने वाले रास्ते की हालत बहुत दयनीय हो चुकी है। यह रास्ता दलेड़ पंचायत के मोरतन, धधौन, चेलचतरा, बगौड़ा, कदरान आदि गावों का मुख्य रास्ता है। इस रास्ते को लगभग 10 साल पहले पक्का किया गया था लेकिन 3 -4 सालों के बाद लुहारजोल के पास नाले का तेज़ बहाव रास्ते के नीचे से मिटटी को बहा ले गया जिससे अब यह रास्ता हवा में लटका हुआ नज़र आता है। इस रास्ते के हवा में लटका होने के कारण किसी समय भी कोई भयानक हादसा हो सकता है।

स्थानीय निवासियों धनी राम, इंदरपाल, प्रेमपाल, भानुप्रसाद, ज्योति प्रकाश, माली राम, मनोहर लाल, बिहारी लाल, राजकुमार ने बताया की कुछ साल पहले गांववासियों ने मिलकर इस रास्ते की मरमत्त की थी लेकिन बारिश से यह खराब हो गया है। लडभड़ोल क्षेत्र के बागोड़ा के लिए सड़क सुविधा होने से पहले लोगों की आवाजाही का यह मुख्य रास्ता था। वार्ड पंच और पंचायत प्रधान ने भी मौके पर मुआयना किया है लेकिन अभी तक रास्ते की सुध नहीं ली गयी है। लोगों ने सबंधित विभाग व पंचायत प्रतिनिधिओं से इस रास्ते की मुरम्मत करने की गुहार लगाई है।

इस बारे में जब लडभड़ोल की पंचायत प्रधान अनु देवी से बात की गयी तो उन्होंने कहा की इस रास्ते को मनरेगा में डाला गया है लेकिन इसकी मंजूरी अभी तक नहीं आयी है। मंजूरी आते ही रास्ते को ठीक कर दिया जायेगा।


हवा में लटका हुआ रास्ता
कोई भी गिरकर हो सकता है घायल




loading...
Post a Comment Using Facebook