22 October 2015

लडभड़ोल पुलिस ने स्कूली बसों सहित कई गाड़ियों पर कसा शिकंजा, 7 वाहनों के कटे चालान

लडभड़ोल : नूरपुर में हुए बस हादसे के बाद लडभड़ोल पुलिस ने चौकसी बरतनी शुरू कर दी है। सोमवार को पुलिस ने लडभड़ोल के पेट्रोल पंप के पास विशेष नाका लगाकर निजी स्कूल बसों व बच्चों को ढो रहे अन्य वाहनों तथा कई गाड़ियों का निरीक्षण किया और यातायात का उल्लंघन पाए जाने वाली 7 गाड़ियों के चालान किए गए। यह चालान बिना लाइसैंस के गाड़ी चलाने, ओवरलोडिंग आदि को लेकर काटे गए हैं।

पुलिस की इस कार्रवाई से दिनभर लडभड़ोल बाजार मेें हड़कंप मचा रहा। कई दोपहिया वाहन बचते बचाते यहां-वहाँ भाग गए। सभी निजी स्कूल बस चालकों को हिदायत दी है कि यातायात नियमों की अवहेलना किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। चेकिंग के दौरान जिन लोगों के चालान काटे गए हैं, उन्हें अब जोगिंदरनगर स्थित RTO कार्यालय में चालान भुगतने के लिए आना होगा।

लडभड़ोल पुलिस चौकी के मुख्य आरक्षी अनिल कुमार ने कहा की स्कूली बच्चों की सुरक्षा को लेकर गंभीर है और आगामी दिनों में उल्लंघनकर्ताओं के वाहन जब्त करने के साथ लाइसैंस भी रद्द किए जा सकते हैं। बता दें कि स्कूली वाहनों की दुर्घटनाओं के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए पुलिस महकमे ने यह विशेष अभियान शुरू किया है। सुप्रीम कोर्ट भी इस संबंध में विशेष गाइडलाइन्स निर्धारित कर चुका है और इसकी एडवायजरी प्रत्येक राज्यों की पुलिस को भेजी है।





loading...
Post a Comment Using Facebook