22 October 2015

बनांदर मेले के अंतिम दिन उमड़ी भारी भीड़, समापन समारोह में विधायक ने की शिरकत

लडभड़ोल : लडभड़ोल क्षेत्र के बनांदर में चल रहा तीन दिवसीय मेला वीरवार को सम्पन हो गया। मेले के अंतिम दिन भारी भीड़ देखने को मिली। मेले के समापन समारोह में विधायक प्रकाश राणा बतौर मुख्यतिथि शामिल हुए। प्रकाश राणा ने कहा की मेले हमारी सांस्कृति व सभ्यता का परिचय है, इसे संजोए रखना हर वर्ग के लोगों का कर्तव्य है, मेलों से हमे अपनी सांस्कृति की झलक देखने को मिलती है।

उन्होंने कहा कि लडभड़ोल क्षेत्र में बनांदर मेले की अपनी अलग पहचान है, पिछले 6 दशकों से अधिक सालों से यहां के बुजुर्गों ने इस मेले की सभ्यता को संजोए हुए रखा और अब आधुनिकता के दौर में युवा वर्ग को इसकी परंपराओं को संजोए रखना है। राणा ने कहा कि इस मेले के दौरान कबड्डी, बालीबॉल, कुस्ती, ग्रामीण महिलाओं के मध्य विभिन्न प्रतियोगिताएं व बच्चों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम मुख्य आकर्षण का केंद्र रहते हैं, इससे ग्रामीण युवाओं, महिलाओं व नन्हें बच्चों को अपनी प्रतिभाएं दिखाने का मौका मिलता है साथ अपनी प्रतिभाओं को और निखारने का अवसर भी प्राप्त होता है।

इस अवसर पर विधायक प्रकाश राणा ने अखलेश्वर महादेव मंदिर बनांदर में पूजा-अर्चना भी की। विधायक प्रकाश राणा ने अपनी ओर से मेला आयोजकों को एक लाख रुपये दियेे। इससे पहले विधायक के मेला मैदान पहुंचने पर मेला आयोजकों व स्थानीय जनता द्वारा उनका जोरदार भव्य स्वागत किया और मेला कमेटी सदस्यों द्वारा मुख्यातिथि को टोपी, शाल व समृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। मेला समापन अवसर पर बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम परस्तुत कर दर्शकों से खुब जम कर तालियां बटोरी।

मेले के दौरान हुई विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों को मुख्यातिथि विधायक प्रकाश राणा ने ईनाम वितरित किये। इस अवसर पर मेला आयजकों सहित मेला कमेटी प्रधान एवं स्थानीय जिला परिषद सदस्य संजीव शर्मा, कमेटी सदस्य सतीश ठाकुर व लेखराज भलारिया सहित अन्य कई गणमान्य लोग मौजूद थे।


प्रकाश राणा को समान्नित करते हुए मेला कमेटी के सदस्य




loading...
Post a Comment Using Facebook