22 October 2015

लडभड़ोल क्षेत्र में मौसम का बदला मिजाज, 2 घंटे की बारिश ने कराया ठंड का अहसास

लडभड़ोल : अप्रैल माह की शरुआत में ही पड़ रही गर्मी से शुक्रवार का दिन लडभड़ोल वासियों को गर्मी से राहत दे गया। सुबह से आसमान में उमड़ घुमड़ रहे काले बादल आखिर शाम को बरस पड़े। शुक्रवार शाम लगभग 3:42 बजे पुरे लडभड़ोल क्षेत्र में गरज चमक के साथ तेज बारिश हुई। तपती धरती पर बारिश की बूंदे गिरते ही मौसम सुहाना हो गया। बारिश के साथ चली शीतल हवाओं ने गर्मी से झुलस रहे लोगों को राहत दे दी। बारिश का यह क्रम लगभग 2 घंटे तक जारी रहा।

पिछले कुछ दिनों से लडभड़ोल क्षेत्र में गर्मी लगातार बढ़ रही थी। लेकिन इस बारिश ने लोगों ने कुछ हद तक राहत दे दी है। बारिश के दौरान तेज हवाओं के साथ आसमानी बिजली भी चमकी। बारिश के दौरान कुछ स्थानों पर आसमान से ओले भी गिरे। तेज हवाओं व ओले गिरने से कई गांवों से गेहूं की फसल के खराब होने की जानकारी भी मिली है। लडभड़ोल के मुख्य बाजार सहित कई स्थानों पर लगभग 2 घंटे तक बिजली भी गुल रही।

शुक्रवार शाम को हुई इस बारिश से लडभड़ोल क्षेत्र का तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ है। मौसम में आए इस बदलाव के कारण शनिवार को भी लडभड़ोल क्षेत्र में बादल छाए रहेंगे तो वहीं मौसम विभाग के अनुसार रविवार, सोमवार व मंगलवार को फिर से हल्की बारिश होने के आसार है।





loading...
Post a Comment Using Facebook