22 October 2015

लडभड़ोल क्षेत्र के स्कूलों में परिणाम घोषित, कई छात्रों को 9th और +1 में भी आयी कम्पार्टमेंट

लडभड़ोल : 31 मार्च का दिन स्कूल के विद्यार्थियों के लिए बेहद खास होता है क्योंकि इसी दिन स्कूलों की वार्षिक परीक्षाओं का परिणाम घोषित किया जाता है। इस दिन विद्यार्थियों की उत्सुकता और दिल की धड़कनें मानों थम सी जाती है। कई छात्रों को अच्छे अंक मिलने पर खुशी उनके चेहरे पर साफ झलकती है तो वहीं कुछ छात्रों का परिणाम अच्छा न होने से उनका दिल बैठ जाता है।

शनिवार 31 मार्च को लडभड़ोल तहसील के विभिन्न स्कूलों में बोर्ड की कक्षाओं को छोड़कर सभी कक्षाओं का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया। क्षेत्र के ऊटपुर, भारती ज्ञानपीठ, हिम फ्लावर, विशुदा पब्लिक आदि स्कूलों का परिणाम सराहनीय रहा। परीक्षा परिणाम के दौरान कक्षाओं में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।


एक तरफ जहाँ कुछ स्कूलों में छात्रों ने कठिन मेहनत के साथ सर्वश्रेष्ठ परिणाम दिए हैं वहीं राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लडभड़ोल में नौवीं तथा ग्यारवीं की कक्षाओं में विद्यार्थियों का कुछ विषयों में कम्पार्टमेंट आयी है। नौवीं कक्षा के लगभग 1 दर्जन विद्यार्थियों को गणित सहित कई विषयों में कम्पार्टमेंट आयी है। ग्यारवीं कक्षा के भी करीब 10 छात्रों को कम्पार्टमेंट आयी है। हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड में इसका प्रवधान है लेकिन बहुत कम ऐसा देखने को मिलता है जिसमें बिना बोर्ड की परीक्षाओं में छात्रों को कम्पार्टमेंट आये। कई स्कूलों में बेहतर परिणाम से हर तरफ खुशी का माहौल दिखा।





loading...
Post a Comment Using Facebook