22 October 2015

कोलकाता के फूलों से दुल्हन की तरह सज़ाया गया सिमसा माता मंदिर, देखें EXCLUSIVE तस्वीरें

लडभड़ोल : चैत्र नवरात्र के लिए प्रसिद्ध संतान दात्री माता सिमसा मंदिर को पूरी तरह फूलों से सजा दिया गया है। मंदिर को सजाने के लिए इस्तेमाल किये गए फूल कोलकाता से मंगवाए गए है। फूलों को लगाने के लिए भी कोलकाता से करगिरों को बुलाया गया है। नवरात्रों से ठीक एक दिन पहले ही मंदिर प्रबंधक कमेटी की ओर से मंदिर को रंग बिरंगी लाइटों व फूलों से सजाया गया है। मंदिर की शोभा और रौनक देखते ही बन रही है।

नवरात्र मेलों में पुरे भारत से सैकड़ों श्रद्धालुओं के आने की संभावना है। ऐसे में मंदिर प्रशासन ने मेला प्रबंधों को लेकर सभी तैयारियां कर ली हैं। मंदिर प्रबंधक समिति के सदस्य भी यात्रियों की सुविधा का प्रबंध देखेंगे। मंदिर प्रशासन द्वारा मंदिर के अंदर लगभग 300 किलो चांदी की परत लगाई गयी है। मंदिर कमेटी द्वारा श्रद्धालुओं के लिए रहने व खाने का निशुल्क इंतज़ाम किया गया है। मंदिर कमेटी द्वारा सभी नवरात्रों में निशुल्क लंगर लगाया जायेगा।

कोलकाता के फूलों से सजाये गए सिमसा माता मंदिर की कुछ एक्सक्लूसिव तस्वीरें भी हमारे पास आयी है। तस्वीरों में मंदिर की सुंदरता को साफ देखा जा सकता है। आप यह खबर लडभड़ोल.कॉम वेबसाइट पर पढ़ रहे है।


देखें तस्वीरें :


सिमसा माता मंदिर -1
सिमसा माता मंदिर -2
सिमसा माता मंदिर -3
सिमसा माता मंदिर -4
सिमसा माता मंदिर -5
सिमसा माता मंदिर -6
सिमसा माता मंदिर -7
सिमसा माता मंदिर -8
सिमसा माता मंदिर -9
सिमसा माता मंदिर -10




loading...
Post a Comment Using Facebook