22 October 2015

जोगिंदरनगर के गलू के पास HRTC बस दुर्घटनाग्रस्त, 11 लोगों की मौत व् 40 घायल

जोगिंद्रनगर— जोगिंद्रनगर के समीप छानग के पास एचआरटीसी की धर्मशाला से रिकांगपिओ जा रही बस के गहरी खाई में गिरने से ग्यारह लोगों की मौत हो गई है। इस हादसे में 30 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। मरने वालों में बस चालक किशन चंद सहित एक पांच वर्षीय बच्ची भी शामिल है।

हादसा रात साढे़ आठ बजे के करीब पेश आया। इस हादसे की सूचना मिलने के तुरंत बाद स्थानीय प्रशासन, पुलिस और स्थानीय लोगों ने घायलों को जोगिंद्रनगर अस्पताल पहुंचाया। हादसा स्थल पर चालक सहित पांच लोगों की मौत हो चुकी थी, जबकि पांच अन्य ने अस्पताल पहुंचने के बाद दम तोड़ा। हादसे के बाद जोगिंद्रनगर अस्पताल में अफरातफरी मच गई। अस्पताल के ऑफ ड्यूटी चिकित्सकों को बुलाने के साथ निजी अस्पताल के डाक्टरों को भी घायलों को बचाने के लिए अस्पताल बुलाया गया। हादसे के बाद जोगिंद्रनगर अस्पताल से लगभग 40 घायलों को टांडा व क्षेत्रीय अस्पताल मंडी रैफर कर दिया गया है। घायलों को रैफर करने के लिए पपरोला और पालमपुर से एंबुलेंस बुलाई गई।

हादसे में मारे गए लोगों के नाम पते की देर रात समाचार लिखे जाने तक पुष्टि नहीं हो पाई थी। हालांकि मृतकों में एक का नाम सुनीता (नेरचौक) बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार एचआरटीसी की बस (एचपी 25-2251) धर्मशाला से रिकांगपिओ के लिए रवाना हुई थी, लेकिन जोगिंद्रनगर से लगभग सात किलोमीटर पहले शराब फैक्टरी के करीब छानग मोड पर बस एक टूरिस्ट बस को पास देने के चक्कर में खाई में जा गिरी। हादसा इतना दर्दनाक था कि बस के ड्राइवर किशन चंद को बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला जा सका। घायलों के अनुसार बस सवारियों से खचाखच भरी हुई थी।

शनिवार का दिन होने के कारण बस में काफी संख्या में लोग सवार थे। उधर, इस हादसे की सूचना के बाद एसडीएम जोगिंद्रनगर राहुल चौहान पूरे दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और राहत कार्य शुरू किए। उन्होंने बताया कि हादसे के बाद घायलों को निकाल कर जोगिंद्रनगर अस्पताल पहुंचाया गया है और प्रशासन की तरफ से घायलों को बचाने के लिए हर संभव प्रयास किए गए।

Posted By Amit Barwal





loading...
Post a Comment Using Facebook