22 October 2015

पंडोल, बनांदर तथा लडभड़ोल में नुक्क्ड नाटकों द्वारा बताई योजनाएं, देखें शानदार वीडियो

लडभड़ोल : राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत सुचना एवं जनसम्पर्क विभाग के माध्यम से सांगल म्यूजिकल ग्रुप गोहर द्वारा सोमवार को खंड चिकित्सा कार्यालय लडभड़ोल के क्षेत्र पंडोल, बनानंदर तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लडभड़ोल में गीत संगीत तथा नाटक के जरिए कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक व गीत-संगीत के माध्यम से रोचक तरीके से लोगों से सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने का आग्रह किया।

म्यूजिकल ग्रुप के कलाकारों द्वारा जननी सुरक्षा योजना, जननी शिशु स्वास्थ्य कार्यक्रम, राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम, 108 एम्बुलेंस स्वास्थ्य हेल्पलाइन, नशा निवारण, कैंसर रोग आदि के बारे में लोगों को जागरूक किया गया। यह सभी कार्यक्रम स्वास्थ्य विभाग के शिक्षा शशि कुमार की अगुवाई में आयोजित किये गए। सांगल म्यूजिकल ग्रुप गुलाड़ (गोहर, मंडी) के प्रभारी रंजीत कुमार ने बताया की इस तरह के जागरूक कार्यक्रम जगह-जगह पर सरकार द्वारा आयोजित करवाए जाते है।

पाठशाला लडभड़ोल के कार्यकारी प्रधानाचार्य शुभकर्ण ने कहा की ऐसे कार्यक्रमों से जनता जागरूक होती है। इस मौके पर म्यूजिकल ग्रुप के गोविन्द भारद्वाज, खेम सिंह चौहान, चम्पा सागर, कौशल्या, पूजा कुमारी, कर्म सिंह आदि मौजूद रहे। इस कार्यक्रम का एक वीडियो भी हमने अपने कैमरे में रिकॉर्ड किया है जिसमे गाने गाते हुए स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता फैलाई जा रही है।

देखें वीडियो :


नुक्क्ड़ नाटक द्वारा जनता को जागरूक करते हुए कलाकार




loading...
Post a Comment Using Facebook