22 October 2015

जयराम ठाकुर के आदेश के बाद एक्शन में IPH विभाग, 48 स्त्रोतों व 125 टैंको की सफाई जारी

लडभड़ोल : हिमाचल प्रदेश में जयराम ठाकुर ठाकुर की सरकार के गठन बाद आईपीएच विभाग पूरी तरह चुस्त दुरुस्त हो गया है। आईपीएच विभाग लडभड़ोल ने भी लडभड़ोल क्षेत्र के पेयजल भंडारण टैंको एवं स्त्रोतों की साफ-सफाई करके लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाने की मुहिम पुरे जोर शोर से शुरू कर दी है।


नई सरकार के आदेशानुसार सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग उपमंडल लडभड़ोल के अधीन पानी के स्त्रोतों तथा पानी भंडारण टेंको की साफ-सफाई का कार्य जारी है। लडभड़ोल उपमंडल के अधीन कुल 48 स्त्रोत तथा 125 भण्डारण टेंक है। जिनमे अब तक कुल 17 स्त्रोतों तथा 40 भण्डारण टेंको की साफ सफाई का कार्य पूरा कर लिया गया है। इस दौरान इन पेयजल टैंकों से जमी हुई मिटटी निकाली गई और स्त्रोतों के आसपास के क्षेत्र को साफ किया गया।


यह जानकारी के सहायक अभियंता धर्म चंद रावत ने दी। इस अवसर पर कनिष्ठ अभियंता प्रदीप राठौर तथा अमर सिंह चौधरी भी उपस्थित रहे। प्रदेश में पानी के टैंकों की समय पर साफ-सफाई न होने से आये दिन कई लोग बीमार होते रहते है। इसे देखते हुए ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सख्त तेवर दिखाए है।


आपको बता दें की मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने साफ़ शब्दों में कहा है कि यदि किसी भी व्यक्ति को 15 दिन बाद भी आईपीएच विभाग का कोई स्त्रोत या टैंक गंदा दिखता है और लगता है कि इसकी साफ-सफाई नहीं हुई है तो वह इसकी शिकायत आईपीएच विभाग से कर सकता है। साफ-सफाई न करने पर विभाग के अफसरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


स्वच्छता बेहद जरूरी है और खास कर पानी के टैंकों तथा प्राकृतिक स्त्रोतों की की समय-समय पर साफ-सफाई होनी चाहिए। इसलिए अगर आप अपने गांव के आसपास मौजूद पानी के स्त्रोतों या टेंको का समय समय पर चेक करते रहें। अगर साफ-सफाई नहीं दिखती है तो शिकायत दर्ज़ करवाएं। दोषी कर्मचारियों पर कार्यवाही होगी।


देखें फोटो :


साफ सफाई करते हुए विभाग के कर्मचारी




loading...
Post a Comment Using Facebook