22 October 2015

ऊटपुर स्कूल के विद्यार्थियों ने प्रकृति के इन खूबसूरत नज़ारों के बीच मनाई पिकनिक

लडभड़ोल : पिकनिक पर जाना मतलब बहुत सी मस्ती, खाना-पीना और खेल कूद। छात्रों को परीक्षा से होने वाले तनाव से मुक्ति दिलाने का बेहतर जरिया है पिकनिक। वैसे पहले से यह कहा जाता है कि घूमने फिरने और लोगों के साथ मिलने-जुलने से तनाव न कुछ वक्त के लिए ही सही, लेकिन गायब हो जाता है।


राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ऊटपुर के अध्यापकों ने इस बात को समझा की छात्रों की खुशनुमा जिंदगी के लिए बेहद जरूरी है पिकनिक जैसा आयोजन। इसलिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ऊटपुर के बच्चों ने शुक्रवार को ब्यास नदी के किनारे पिकनिक मनाई। इस दौरान बच्चों ने जम कर मौज मस्ती की। पिकनिक का यह स्थान ऊटपुर गांव पास से बह रही ब्यास नदी का एक किनारा था।


शुक्रवार सुबह प्राकृतिक दृश्यों का आनंद लेते हुए सुबह 10 बजे सभी छात्र ब्यास नदी के किनारे पहुंचे। पिकनिक में गए सभी छात्र एवं छात्राए अध्यापकों की देख-रेख में थे। इस पिकनिक में पाठशाला के छटी कक्षा से लेकर जमा दो कक्षा तक के बच्चों ने भाग लिया। बच्चों ने ब्यास नदी के किनारे खूब सैर सपाटा भी किया। इस दौरान बच्चों ने गीत गाते हुए और मस्ती करते हुए इस पिकनिक को सुखद बनाया।


विद्यार्थियों ने तरह-तरह के पकवान बनाकर पिकनिक का भरपूर आनंद उठाया। नदी के किनारे विह्गम दृश्यों को देखकर सभी विद्यार्थी बहुत खुश हुए। नदी के किनारे घूमकर काफी उत्साहित दिख रहे थे। पिकनिक में मौजूद अध्यापकों ने भी प्रकृति की गोद में ब्यास के किनारे पकवान बनाकर पिकनिक को और भी ज्यादा मज़ेदार बना दिया। लडभड़ोल क्षेत्र के अन्य स्कूल भी पिकनिक मनाने के लिए इस खूबसूरत जगह दौरा कर सकते है ताकि विद्यार्थियों को तनाव से कुछ हद तक मुक्ति मिल सके।

देखें फोटो :


पिकनिक के दौरान सयुंक्त चित्र खिंचवाते हुए अध्यापक
पिकनिक के दौरान छात्र-छात्राएं तथा अध्यापक
नदी किनारे फोटो खींचते हुए अध्यापक




loading...
Post a Comment Using Facebook