22 October 2015

पुरे भारत की राष्ट्रीय मीडिया में सुर्खियां बटोर रहें है भावी विधायक प्रकाश राणा, जानिए क्यों ?

लडभड़ोल : हिमाचल चुनाव में जोगिंद्रनगर विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी प्रकाश राणा की जीत सिर्फ हिमाचल में ही नहीं बल्कि पुरे भारत में चर्चा में बनी हुई है। धूमल के समधी ठाकुर गुलाब सिंह को 6635 वोटों से हराने के बाद देश के कई राष्ट्रीय अख़बारों ने प्रकाश राणा की इस जीत को अपनी अख़बारों में प्रमुखता से जगह दी है। हालांकि प्रकाश राणा की इस जीत को सबने अपने-अपने तरीके से लोगों के सामने रखा है।


अब सवाल है कि पुरे हिमाचल से सिर्फ जोगिंद्रनगर विधानसभा चुनाव के विजेता प्रकाश राणा को लेकर राष्ट्रीय मीडिया को इतनी उत्‍सुकता क्यों.? तो इस सवाल सीधा सा जवाब है की यह विधानसभा चुनाव भाजपा के मुख्यमंत्री उमीदवार प्रेम कुमार धूमल तथा सांसद अनुराग ठाकुर के ससुर ठाकुर गुलाब सिंह से था जो लगभग 35 साल तक इस विधानसभा क्षेत्र के विधायक थे। तो वहीं प्रकाश राणा एक सफल बिज़नेसमैन है जो विदेशों में कई तरह का कारोबार करते है। इसलिए यह चुनाव दोनों की प्रतिष्ठा से जुड़ा हुआ था। प्रकाश राणा इस चुनाव में जीत दर्ज़ करके पास हो गए है।


टाइम्स ऑफ़ इंडिया, टाइम्स नाउ, द हिन्दू, , दैनिक भास्कर, अमर उजाला, इंडिया.कॉम, वन इंडिया, राजस्थान पत्रिका, न्यूज़ रिपोर्टर, फर्स्ट पोस्ट, आदि ने प्रकाश राणा की जीत को प्रमुखता से दिखाया है। इस भी अख़बारों तथा वेब पोर्टलों ने प्रकाश राणा लक्ज़री जीवन शैली तथा हेलीकाप्टर से घर आने के बारे में भी बताया। जो भी हो लेकिन जोगिंद्रनगर के भावी विधायक प्रकाश राणा अपनी इस जीत के कारण हिमाचल के साथ-साथ पुरे भारत में सुर्खियां बटोर रहे है।

देखें कुछ हेडिंग्स :


Headings




loading...
Post a Comment Using Facebook