22 October 2015

जीत के बाद प्रकाशमय हुआ पूरा लडभड़ोल क्षेत्र, ख़ुशी के साथ लोगों की आंखें भर आई

लडभड़ोल : जोगिंद्रनगर विधानसभा क्षेत्र के चुनाव में हुए निर्दलीय प्रकाश राणा और भाजपा के ठाकुर गुलाब सिंह के बीच हाईवोल्टेज मुकाबले में प्रकाश राणा की शानदार जीत पर पुरे लडभड़ोल के क्षेत्रवासी झूम उठे है। जैसे ही सोमवार शाम को प्रकाश राणा के बढ़त की खबर लोगों को मिली तो लोग जश्न मनाते हुए घरों से निकल गए। हालाँकि प्रकाश राणा की जीत का औपचारिक एलान देर रात लगभग 9 बजे घोषित किया गया लेकिन शाम को ही लोगों ने प्रकाश राणा की बेहतरीन जीत पर आतिशबाजी करके जश्न मनाना शुरू कर दिया था।


प्रकाश राणा की जीत होने पर लडभड़ोल पहुंचे लोगों ने मिठाई बांट कर और आतिशबाजी करके अपनी खुशी का इजहार किया। सोमवार शाम को लडभड़ोल के मुख्य बाजार में डीजे बजाया गया जिसमे प्रकाश राणा के समर्थक देर रात तक झूमते रहे। समर्थकों को उम्मीद थी की प्रकाश राणा जीत दर्ज़ करने के बाद लडभड़ोल आएंगे लेकिन नतीजों में देरी के चलते प्रकाश राणा सोमवार शाम को लडभड़ोल नहीं आ सके।


लडभड़ोल तहसील के हर गांव में ऐसा लग रहा था मानो दीपावली मनाई जा रही है। ग्राम पंचायत ऊटपुर में स्थानीय लोगों ने ऊटपुर से सांढा गांव तक जोरदार रैली निकली व आतिशबाज़ी की। इस दौरान कई महिलाएं भी सड़कों पर उतर आयी और प्रकाश राणा की जीत पर जमकर नारेबाजी की। खद्दर गांव में प्रकाश राणा के समर्थक तथा स्थानीय लोग देर रात तक डीजे की धुन पर जीत का जश्न मनाते रहे। वहीं चुल्ला गांव भी प्रकाश राणा की जीत में प्रकाशमय नज़र आया। गांव बसालन में भी महिलाओं ने रैली निकाली।


प्रकाश राणा की जीत की खबर मिलने से पहले ही सिमस गांव में भी जश्न शुरू हो गया था। स्थानीय लोगों ने सिमस में भी ढोल-नगाड़ों के की धुन पर नाचते हुए एक दूसरे को जीत की बधाई दी। देखा जाये तो पुरे लडभड़ोल क्षेत्र में दिवाली जैसा माहौल बन गया है। इस दौरान कई लोगों की आंखे भी भर आईं। लडभड़ोल.कॉम से बात करते हुए कई लोगों ने आँख भरते हुए कहा की प्रकाश राणा के विधायक बनने से अब लडभड़ोल वासियों को एक उम्मीद बंधी है। एक बुजुर्ग महिला ने आंख से आंसू पोंछते हुए कहा की प्रकाश राणा लडभड़ोल सहित पुरे जोगिंदरनगर को विकास की नयी ऊंचाइयों पर ले जायेंगे।


वहीं मंगलवार सुबह लडभड़ोल के मुख्य बाजार में प्रकाश राणा के समर्थकों तथा हज़ारों लोगों ने जोरदार रैली निकाली। मंगलवार सुबह से ही प्रकाश राणा के समर्थक लडभड़ोल में जुटना शुरू हो गए थे हालांकि सुबह निकाली गयी इस रैली में प्रकाश राणा शामिल नहीं पाए थे। बताया जा रहा है की उनके पैतृक गांव गोलवां में व्यक्ति की मौत हुई है इस वजह से प्रकाश राणा विजय रैली में शामिल नहीं हो पाए लेकिन दोपहर बाद प्रकाश राणा लडभड़ोल पहुंचे जहां पहले से मौजूद लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया। उसके बाद प्रकाश राणा ने लोगों को सम्बोधित किया तथा दुबारा प्रकाश राणा ने अपने समर्थकों साथ विजयी रैली निकाली। प्रकाश राणा के समर्थक घंटों तक लडभड़ोल बाजार में ढोल-नगाड़ों की धुन में नाचते नज़र आये।


प्रकाश राणा की इस विजय रैली में पुरुषों से ज्यादा महिलाओं ने भाग लिया। मंगलवार को भी लडभड़ोल में डीजे लगाए गए थे जिसमे सैंकड़ों लोगों ने नाच गाने के साथ जश्न मनाया। लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा था। शायद ही लडभड़ोल में पहले कभी इस तरह से किसी नेता की जीत पर इतना उत्साह देखने को नहीं मिला है। पूरा लडभड़ोल क्षेत्र प्रकाश राणा के रंग में रंग चुका है।

देखें वीडियो व तस्वीरें :


लडभड़ोल पहुंचने पर स्वागत करते हुए स्थानीय लोग
भारी संख्या में मौजूद थे लोग
रैली निकालते हुए प्रकाश राणा




loading...
Post a Comment Using Facebook