22 October 2015

प्रशंसनीय : इन्होने लिया GSSS लडभड़ोल की 9 छात्राओं को गोद, उठाएंगे पढ़ाई का खर्च

लडभड़ोल : हमारा समाज आजकल सच में बदल रहा है। और इस बदलते समाज के साथ बदल रही है लोगों की सोच और हमारी बेटियों के प्रति नजरिया। गरीब लोगों की सहायता करने के लिए आजकल सोशल मीडिया या अन्य कई जगहों पर लोग नारे लगाते है लेकिन सिर्फ़ नारे लगाने से परिवारों की मदद नहीं होती है, उसके लिए कोशिश भी करनी पड़ती है। ऐसी ही एक कोशिश कर मिसाल कायम की है पंजाब नेशनल बैंक लडभड़ोल ने।


PNB बैंक के लिया गोद
दरअसल लडभड़ोल में स्थित पंजाब नेशनल बैंक ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लडभड़ोल की 9 लड़कियों को लाड़ली योजना के तहत गोद लिया है। गोद ली गई लड़कियों का पूरा खर्च पंजाब नेशनल बैंक लडभड़ोल उठाएगा। गोद ली गयी सभी मेधावी छात्राएं निर्धन परिवार से संबंध रखती है। यह कार्यक्रम लडभड़ोल पाठशाला में आयोजित हुआ है जिसमे बैंक के प्रबंधक अमित कुमार विशेष रूप से उपस्थित रहे।


हर महीने मिलेंगे इतने रूपए
पंजाब नेशनल बैंक के प्रबंधक अमित कुमार ने इस कार्यक्रम में बताया की इन सभी छात्रों को स्कूल बैग, स्टेशनरी तथा पाठ्यक्रम से संबधित अन्य सामग्रियां दी गयी है। उन्होने बताया की गोद ली गयी इन छात्राओं को बारहवीं तक हर महीने बैंक की तरफ से 100 रूपए दिए जायेंगे जिससे कुछ हद तक शिक्षा के लिए उन्हें मदद मिलेगी।


यह रहे मौजूद
आगे उन्होंने कहा कि आज की बेटी कल के अच्छे समाज का निर्माण कर सकती है इसलिए बेटी को अच्छे स्वास्थ्य व अच्छी पढ़ाई की जरूरत है। इसलिए पंजाब नेशनल बैंक द्वारा यह कदम उठाया गया है। इस मौके पर बैंक प्रबंधक अमित कुमार, मंडल प्रमुख केवी सिंह, पाठशाला के प्रधानचार्य वासुदेव जसवाल, बैंक कर्मचारी जिंदुराम तथा स्कूल का स्टाफ मौजूद था।

देखें तस्वीरें :


गोद ली गयी एक छात्रा को स्कूल बैग सौंपते हुए केवी सिंह
आयोजित कार्यक्रम में भाग लेते हुए बच्चे तथा मौजूद स्कूल स्टाफ




loading...
Post a Comment Using Facebook