22 October 2015

लडभड़ोल में अब एक ही छत के नीचे मिल रही कई सुविधाएँ, मुख्य बाजार में शुरू हुआ कार्यालय

लडभड़ोल : लडभड़ोल क्षेत्र के निवासियों को किसी भी तरह का बिल पेमेंट करने के लिए लडभड़ोल तहसील में अलग-अलग जगहों पर जाना पड़ता है और जिससे अधिक वक़्त खर्च करने के साथ-साथ परेशानी भी झेलनी पड़ती है लेकिन अब लोगों की यह परेशानी दूर गयी है। यानी आप को अपने अलग-अलग बिल का पेमेंट करने के लिए अलग-अलग कार्यालयों में नहीं जाना होगा।


इसी साल जुलाई में खुला था कार्यालय
दरअसल लडभड़ोल के मुख्य बाजार में आधुनिक सुविधाओं से लेस एक निजी कार्यालय इस साल जुलाई में खोला गया है जिसका उद्धघाटन निर्दलीय उमीदवार प्रकाश राणा ने किया था। इस कार्यालय के खुलने से लोगों को आने वाली तमाम तरह की समस्याओं से निजात मिलना शुरू हो गयी है। इस कार्यालय में एक ही छत के नीचे कई तरह की सुविधाएं मुहैया करवाई गयी है। इस कार्यालय में सभी काम कंप्यूटरीकृत तरीके से किये जा रहे है। कार्यालय के खुलने से लोगों को सुविधा मिला शुरू हो गयी है और समय पर लोगों का काम किया जा रहा है।


बिजली-पानी के बिल होंगे जमा
इस कार्यालय में बिजली का बिल, पानी का बिल जमा करने के साथ पैन कार्ड बनाना, LIC जीवन बीमा करवाना तथा तथा डाकघर की RD खुलवाना आसान हो गया है। इन सुविधाओं के आलावा यहाँ आप कार, बाइक, स्कूटी, जीप, ट्रक, टेम्पो का बीमा भी करवा सकते है। साथ ही स्वास्थ्य संबधी बीमा करने की सुविधा भी यहां मिलेगी। इसके आलावा यहां आप अपना मोबाइल भी रिचार्ज करवा सकते है।


मुख्य बाजार में स्थित है यह कार्यालय
यह कार्यालय लडभड़ोल के मुख्य बाजार में हिमाचल ग्रामीण बैंक के पास में खोला गया है। यह कार्यालय लडभड़ोल तहसील की पंजालग पंचायत के चलोटी गांव निवासी ध्यान सिंह (फोनू) ने शुरू किया है जो वर्तमान में कथोन-पंजालग पंचायत के उप-प्रधान भी है। ध्यान सिंह का कहना है की इस कार्यालय के चालू होने से जहा सरकारी कामों में पारदर्शिता आ रही है वहीं लोगों को एक छत के नीचे ही सभी काम करवाने में आसानी के साथ-साथ समय की भी बचत हो रही है।





loading...
Post a Comment Using Facebook