22 October 2015

आग की चपेट में आने से व्यक्ति झुलसा, फिर सवालों के घेरे में लडभड़ोल की स्वास्थ्य सुविधाएं

लडभड़ोल : लडभड़ोल तहसील के एक गांव से बहुत ही दर्दनाक खबर आई है। यहाँ गैस पर चाय बनाते समय एक व्यक्ति के आग से बुरी तरह झुलसने का समाचार है। यह हादसा शनिवार शाम करीब सवा छः बजे के करीब पेश आया है। घायल व्यक्ति की की आयु लगभग 52 वर्ष बताई जा रही है।


गंगोटी के हरड़ गांव की घटना
लडभड़ोल.कॉम वेबसाइट को मिली जानकारी के अनुसार लडभड़ोल तहसील की गंगोटी पंचायत के हरड़ गांव निवासी कुलदीप चंद पुत्र बेली राम शाम को रसोईघर में चाय बना रहा था तभी अचानक आग की चपेट में आ गया। हादसे के बाद परिजनों ने इसकी सुचना 108 एम्बुलेंस को दी। हादसे में घायल व्यक्ति को एबुलेंस की मदद से लडभड़ोल के स्वास्थ्य सामुदायिक केंद्र लडभड़ोल ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद व्यक्ति की गंभीर हालत को देखते हुए बैजनाथ रेफर कर दिया।


40 प्रतिशत तक झुलसा व्यक्ति
घायल व्यक्ति वर्तमान में IPH विभाग में कार्यरत है। एम्बुलेंस चालक सुनील शर्मा तथा EMT जालपा ने बताया की व्यक्ति लगभग 40 प्रतिशत से अधिक झुलस गया है। लडभड़ोल में उपचार के दौरान पुलिस भी मौके पर पहुंची तथा पुलिस ने अपने स्तर पर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।


सवालों के घेरे में लडभड़ोल अस्पताल
वही दूसरी तरफ एक बार फिर से स्वास्थ्य सुविधाएँ सवालों के घेरे में आ गयी है। लडभड़ोल के विकास के बड़े-बड़े दावे करने वाले वर्तमान नेताओं को शर्म आनी चाहिए। पिछले लगभग 9 माह से लडभड़ोल अस्पताल सिर्फ एक नर्स के सहारे चल रहा है। यह अस्पताल सिर्फ रेफरल अस्पताल बन के रह गया है।अगर ऐसे मामलो में बिना समय गवाए लडभड़ोल में ही उपचार मिल जाये तो कई लोगों की ज़िंदगी बचाई जा सकती है।

देखें तस्वीरें :


लडभड़ोल के प्राथमिक उपचार देते हुए
घटना में घायल व्यक्ति कुलदीप चंद




loading...
Post a Comment Using Facebook