22 October 2015

मंदिरों से दूर होती युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणा बने पंतेहड के करण, मंगरोली माता का भजन किया लांच

लडभड़ोल : किसी क्षेत्र की उन्नति उस क्षेत्र की युवा शक्ति पर निर्भर करती है। आने वाला कल युवाओं की सोच और उनके व्यवहार पर निर्भर करता है। प्रत्येक क्षेत्र की अपनी सभ्यता संस्कृति होती है और यह तब तक ही जीवित रहती है जब तक इसे बनाये रखने वाले मौजूद होते है अन्यथा यह संस्कृति इतिहास के पन्नों में दर्ज़ होकर रह जाती है।


लडभड़ोल क्षेत्र के युवक ने तैयार किया मंगरोली माता का भजन
हमारे लडभड़ोल क्षेत्र में भी एक तरफ जहाँ पश्चिम सभ्यता के चलते संस्कृती और मान्यताओं की कोई खास अहमियत नहीं रह गई है तो वही दूसरी तरफ लडभड़ोल क्षेत्र के एक गांव के युवकों ने क्षेत्र की प्रसिद्ध माता मंगरोली माता का एक भजन तैयार किया है। आपको बता दें की मंगरोली माता मंदिर एहजू-बसाही सड़क पर एहजू से पांच किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। मंगरोली माता का रूप नव दुर्गा का रूप है और इसे दूध दायित्री के नाम से भी जाना जाता है।


पंतेहड गांव के निवासी है करण
लडभड़ोल क्षेत्र गोलवां पंचायत के पंतेहड गांव के निवासी करण ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर मंगरोली माता का यह भजन रिकॉर्ड किया है जिसमे उन्होने माता मंगरोली की महिमा का गुणगान किया है। इस भजन को खुद करण ने लिखा है तथा आवाज गीता भारद्वाज ने दी है। गीता भारद्वाज इंडियन आइडल में भी भाग ले चुकी है। भजन का संगीत ज्योति बिष्ट ने दिया है।


मंगरोली माता के भक्त है करण
लडभड़ोल.कॉम से बात करते हुए करण ने बताया की वह मंगरोली माता के भक्त है तथा वह सबसे पहले मंगरोली माता का भजन रिकॉर्ड करना चाहते थे इसलिए अपने दोस्तों के साथ मिलकर उन्होंने यह भजन रिकॉर्ड किया है। वर्तमान में करण चंडीगढ़ में कार्यरत है और भविष्य में भी वह इस तरह के भजन तैयार करना चाहते है। उन्होंने कहा की उनका मुख्य उदेश्य स्थानीय युवाओं को संस्कृति से जुड़ने के लिए प्रेरित करना है।


ऐसे करें भजन को डाउनलोड
इस भजन को आप इस वेबसाइट से डाउनलोड भी कर सकते है। डाउनलोड करने का लिंक नीचे दिया गया है। करण ने इस भजन की एक वीडियो भी दिखाई है जिसे आप नीचे देख सकते है।

To Download This Song : Click Here

देखें वीडियो :





loading...
Post a Comment Using Facebook