22 October 2015

पिछले 40 सालों से एक ही पार्टी का गढ़ रही ग्राम पंचायत ऊटपुर ने थामा प्रकाश राणा का दामन

लडभड़ोल : जोगिंद्रनगर में विधानसभा चुनाव से ठीक एक सप्ताह पहले भाजपा तथा कांग्रेस दोनों पार्टियों को बड़ा झटका लगा है। लडभड़ोल तहसील की एक बड़ी ग्राम पंचायत ऊटपुर के पंचायत प्रतिनिधियों तथा ग्रामीणों ने पार्टियों को अलविदा कह कर प्रकाश राणा का दामन थाम लिया। चुनाव प्रचार के बीच इतनी बड़ी पंचायत का एक साथ प्रकाश राणा को समर्थन देना कांग्रेस तथा भाजपा दोनों के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है।


प्रधान चंद्रेश कुमारी सहित कई ग्रामीणों ने दिया समर्थन
वीरवार को ग्राम पंचायत ऊटपुर की प्रधान चंद्रेश कुमारी, वार्ड पंच रेशां देवी, कृष्णा देवी, समशेर सिंह, सुमन देवी, राजमल सहित अधिकतर वर्तमान तथा पूर्व पंचायत प्रतिनिधियों ने ग्रामीणों के साथ आज़ाद उमीदवार प्रकाश राणा के निवास स्थान पर पहुंचकर प्रकाश राणा को समर्थन देने का एलान किया। उनके निवास स्थान पर इन सभी ने प्रकाश राणा को हार पहनाकर समर्थन देने का वादा किया। पंचायत प्रतिनिधियों ने कहा ग्राम पंचायत ऊटपुर की लगभग 90 फीसदी जनता प्रकाश राणा को समर्थन करेगी।


जनता चाहती है बदलाव
ग्रामीणों ने कहा की कि उन्होंने लगातार 40 सालों से व्यक्ति विशेष के लिए लगा दिए परन्तु बदले में उन्हें धोखे के सिवा कुछ भी नहीं मिला। ग्राम पंचायत ऊटपुर में डेढ़ करोड़ रूपए की सिंचाई योजना भी धूल फांक रही है। सड़कों की हालत खस्ता है और बरसात में यह कई-कई दिनों तक बंद रहती है। कांग्रेस सरकार ने क्षेत्र की हमेशा से अनदेखी की है इसलिए अब जनता बदलाव चाहती है।


प्रकाश राणा से बंधी है उमीदें
ग्रामीणों ने कहा की वह प्रकाश राणा की विचारधारा से प्रभावित है इसलिए वह प्रकाश राणा को विधायक बनता देखना चाहते है। प्रकाश राणा पुरे जोगिंद्रनगर को विकास के मॉडल के रूप में विकसित करेंगे जो एक मिशाल होगी। ग्रामीणों ने साफ तौर पर कहा कि एक पार्टी बार-बार उन पर एक ऐसे उम्मीदवार को थोप रही है जो किसी भी हालत में मंजूर नहीं है। प्रकाश राणा के रूप में एक ऐसा नेता जोगिंद्रनगर में उभरा है जिससे बहुत उम्मीदें बनी हुई हैं।


निजी स्वार्थ को छोड़कर अपने क्षेत्र के बारे में सोचने का वक्त
ग्रामीणों ने कहा की अब निजी स्वार्थ को छोड़कर अपने क्षेत्र के बारे में सोचने का वक्त आ गया है इसलिए वह सार्वजनिक तौर पर प्रकाश राणा को समर्थन देने का एलान कर रहे है। प्रकाश राणा ने सभी ग्रामीणों का समर्थन देने के लिए हार्दिक स्वागत किया है। प्रकाश राणा ने स्वागत करते हुए कहा कि उन्हें पूरा मान सम्मान मिलेगा और जोगिंद्रनगर के विकास में सब एक साथ इकट्ठे होकर चलेंगे।





loading...
Post a Comment Using Facebook