22 October 2015

लडभड़ोल-दिल्ली रात्रि बस सेवा में लडभड़ोल क्षेत्र के लिए सीटें न मिलने पर भड़के यात्री

लडभड़ोल : रविवार रात को लडभड़ोल-दिल्ली रात्रि बस सेवा में लडभड़ोल क्षेत्र के आरक्षित सीटें स्थानीय यात्रियों को नहीं देने पर यात्री आक्रोश में आ गए तथा उन्होंने कुछ देर तक बस को रोक कर हंगामा किया। लडभड़ोल क्षेत्र के यात्रियों ने आरोप लगाया की लडभड़ोल क्षेत्र के लिए 8 सीटें आरक्षित होती है जिससे स्थानीय यात्रियों को सुगम यात्रा का लाभ मिलता है लेकिन अधिकारी अपने अन्य क्षेत्र के चहेतों को टिकट दे देते है जिससे लडभड़ोल क्षेत्र के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।


15 यात्री पहुंचे थे लडभड़ोल
दिवाली की छुट्टियों के बाद रविवार रात को लडभड़ोल-दिल्ली रात्रि बस सेवा के लिए लडभड़ोल क्षेत्र के लगभग 15 यात्री दिल्ली तथा चंडीगढ़ जाने के लिए इस आस में लडभड़ोल पहुंचे थे की उन्हें लडभड़ोल क्षेत्र के लिए आरक्षित सीटें मिल जाएगी। लेकिन जैसे ही बस लडभड़ोल से चलने लगी तो परिचालक ने बताया की पूरी बस की बुकिंग हो गयी है तथा लडभड़ोल क्षेत्र के लिए कोई सीट उपलब्ध नहीं है। यह सुनते ही यात्री भड़क गए।


हंगामा बढ़ता देख क्षेत्रीय प्रबंधक गोपाल शर्मा को किया फ़ोन
यात्रियों ने परिचालक से मांग की कि वह उन्हें लिखित रूप बताये कि लडभड़ोल क्षेत्र के लिए कोई सीट आरक्षित नहीं होती। लेकिन परिचालक ने ऐसा करने से मना कर दिया। हंगामा बढ़ता देख परिचालक ने HRTC बैजनाथ के क्षेत्रीय प्रबंधक गोपाल शर्मा को फ़ोन लगाया। गोपाल शर्मा ने परिचालक से बातचीत करके 4 सीटें लडभड़ोल क्षेत्र के यात्रियों के उपलब्ध करने को कहा जिसके बाद यात्री शांत हुए तथा बस को गंतव्य के लिए रवाना किया।


क्षेत्रीय प्रबंधक गोपाल शर्मा ने पेश की सफाई
इस बारे में जब बैजनाथ के क्षेत्रीय प्रबंधक गोपाल शर्मा से बात की गयी तो उन्होंने कहा की पहले लडभड़ोल क्षेत्र के लिए 7-14 तक सीटें आरक्षित होती थी लेकिन ऑनलाइन बुकिंग शुरू होने से यह कोटा समाप्त कर दिया है। हम लोगों की परेशानी समझ सकते है। पहली भी इस बारे में अधिकारियों को अवगत करवाया गया है तथा आज भी व्यक्तिगत तौर पर फिर से मामले के बारे में अधिकारियों को सूचित किया जायेगा ताकि लडभड़ोल क्षेत्र की लोगों को इस बस की सुविधा मिल सके।

देखें वीडियो :





loading...
Post a Comment Using Facebook