22 October 2015

त्रैंबली व कोलंग में सोलर लाइटों के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले दो युवक गिरफ्तार

लडभड़ोल : लडभड़ोल क्षेत्र की ग्राम पंचायत त्रैंबली व कोलंग में कुछ महीने पहले सोलर लाइट लगाने का झूठा झांसा देकर हजारों रुपए लेकर फरार होने वाले दो युवकों को जोगिंदरनगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह गिरफ्तारी बीते शनिवार को हुई है।


कंपनी के कर्मचारी बनकर की थी ठगी
एक अख़बार में छपी खबर के अनुसार त्रैंबली व कोलंग पंचायत में सोलर लाइटें लगवाने के नाम पर इन पंचायतों के प्रधानों से एक कंपनी के कर्मचारी बनकर संपर्क किया था व पंचायतों में एक-एक हजार रूपए एडवांस में देकर सोलर लाइट लगाने के लिए कहा। ग्राम पंचायत त्रैंबली के प्रधान बिट्टू राम ने 48 हजार रुपए व ग्राम पंचायत कोलंग के प्रधान देस राज ने 58 हजार रुपए लोगों से इक्क्ठा करके ठगों को दे दिए थे।


25 सितम्बर हुआ था केस दर्ज़
इन ठगों को नकद व बैंक खाते के माध्यम से जुलाई महीने में भुगतान किया गया था लेकिन जब उन्होंने सोलर लाइटें तय समय पर नही लगने पर उक्त कर्मचारियों से संपर्क किया तो वे कुछ दिनों में सोलर लाइटें लगने की बात करके बहाने बनाने लगे। लेकिन जब 25 सितंबर तक लाइटें नहीं लगी तब कोलंग पंचायत के प्रधान ने जोगिंदरनर पुलिस में प्राथमिकी दर्ज करवाई थी।


ये हुए गिरफ्तार
इस प्राथमिकी पर कार्रवाई करते हुए जोगिन्दनगर पुलिस ने शनिवार को आकृत सूद शिमला निवासी व प्रवीण कुमार निवासी सरकाघाट को अपनी हिरासत में लिया है। यह भी बताया जा रहा है कि इन के साथ साथ हमीरपुर जिला के तीन और युवक भी शामिल हैं। पुलिस मामले की गहनता से जाँच कर रही है।





loading...
Post a Comment Using Facebook