22 October 2015

घटौड़ में चल रही क्रिकेट ट्रॉफी में ऊटपुर ने घटौड़ टीम को हराया, वरुण बने मैच के हीरो

लडभड़ोल : रविवार को लडभड़ोल तहसील की ऊटपुर पंचयात के घटौड़ में गांव में लडभड़ोल क्षेत्र की सबसे बड़ी क्रिकेट प्रतियोगिता का आगाज़ हो गया है। क्षेत्र के समाजसेवी व चुणाव लड़ने का मन बना चुके प्रकाश राणा ने बतौर मुख्यतिथि शामिल होकर इस क्रिकेट किकेट प्रतियोगिता का शुभारभ्भ किया। युवाओं का मनोबल बढ़ाने के लिए उन्होंने तथा प्रतियोगिता के सफल आयोजन करवाने के लिए 31 हजार की राशि भेंट की। प्रकाश राणा के घटौड़ गांव पहुचंते ही सैकड़ों लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया।


पहले दिन यह टीमें बनी विजेता
मैच के पहले दिन यानि रविवार को कुल तीन मैच खेले गए। पहला मुकाबला चलोटी तथा जमथला की टीमों के बीच खेला गया जिसमे चलोटी टीम विजयी रही। दूसरा मुकाबले बैजनाथ तथा भ्रां के बीच खेला गया जिसमे बैजनाथ टीम ने जीत हासिल की। पहले दिन का आखिरी मैच जयसिंहपुर तथा द्रुग क्लब के बीच खेला गया जिसमे जयसिंहपुर विजेता बनी।


ऊटपुर और घटौड़ के बीच खेला गया सबसे रोमांचक मैच
प्रतियोगिता के दूसरे दिन भी कुल तीन मुकाबले खेले गए। इस प्रतियोगिता का अब तक का सबसे रोमांचक मैच सोमवार सुबह स्थानीय घटौड़ तथा ऊटपुर टीम के बीच खेला गया। ऊटपुर तथा घटौड़ हमेशा से भारत तथा पाकिस्तान की तरह एक दूसरे के चिर प्रतिद्वंदी रहे है। मैच से पहले दोनों टीमों के कप्तानों के बीच में जुबानी जंग भी छिड़ी थी। अपेक्षा के अनुरूप यह मैच आखिरी गेंद तक चला।


वरुण राणा ने की धुआँधार बल्लेबाज़ी
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करनी ऊटपुर टीम ने निर्धारित 10 ओवरों में सिर्फ 2 विकेट खोकर 98 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य बना दिया। ऊटपुर की तरफ से वरुण राणा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए 46 रनों की धुंआधांर पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने घटौड़ टीम के गेंदबाज़ों को चार लम्बे-लम्बे छक्के भी लगाए।


घटौड़ टीम ने भी दिखाया दम
लक्ष्य का पीछा करने उतरी घटौड़ टीम ने भी सधी हुई शुरुआत की तथा घटौड़ की तरफ से बब्बू ने अर्धशतक जड़कर टीम को जीत के नज़दीक पहुंचा दिया। घटौड़ टीम को आखिरी ओवर में 15 रनों की जरुरत थी। अंतिम ओवर की पहली पांच गेंदों में घटौड़ टीम ने 9 रन बना दिए तथा आखिरी गेंद में घटौड़ टीम को जीत के लिए 1 गेंद पर 6 रनों की जरुरत थी लेकिन घटौड़ टीम के खिलाडी अंतिम सिर्फ चौका लगा पाए। इस तरह बेहद रोमांचिक यह मुकाबले ऊटपुर टीम ने एक रन से जीत लिया।


अन्य मुकाबलों में ये बने विजेता
ऊटपुर टीम से वरुण राणा ने गेंदबाज़ी में दम दिखाया और 2 ओवरों में सिर्फ 8 रन देकर 2 विकेट भी झटके। स्थानीय दर्शकों ने इस रोमांचित कर देने वाले मैच का भरपूर आनंद लिया। सोमवार को अन्य मुकाबलों में चत्रभुजा माता तथा धानग की टीमों के बीच खेला गया जिसमे धानग विजेता रहा। दिन के आखिरी मुकाबले में घटौड़ जूनियर ने सिमस टीम को हराया।

देखें मैच की कुछ तस्वीरें :


ट्रॉफी का शुभारम्भ करते हुए प्रकाश राणा
आयोजक हैप्पी राणा मुख्यतिथि प्रकाश राणा के साथ
अपनी बारी का इंतज़ार करते हुए वरुण राणा
मैच जीतने के बाद सेल्फी खींचते हुए वरुण राणा




loading...
Post a Comment Using Facebook