22 October 2015

सुरेंदर पाल का लडभड़ोल दौरा, डेढ़ करोड़ योजनाओं के हुए शिलान्यास व उद्घाटन

लडभड़ोल : शुक्रवार को सामान्य उद्योग निगम के उपाध्यक्ष सुरेन्द्र पाल ठाकुर ने लडभडोल तहसील का दौरा किया और तहसील में विभिन्न योजनाओं के अर्न्तगत करीब डेढ करोड रू के शिलान्यास व उदघाटन किए। रावमा पाठशाला लडभडोल में 86 लाख रू की लागत से बने विज्ञान भवन का लोकार्पण भी आज उन्होने किया।

यहां किया शिलान्यास
गत सरकार द्वारा स्वीकृत इस भवन के निमार्ण कार्य को लगभग पांच वर्ष का समय लगा। इस भवन के तैयार हो जाने के काफी समय बाद इस पाठशाला में विज्ञान संकाय में पढने वाले बच्चों को साइंस लैब की सुविधा प्राप्त हुई है। इसके अतिरिक्त उन्होने हाई स्कूल खददर में 40 लाख रू से निर्मित होने वाले चार अतिरिक्त कमरों व रावमा पाठशाला नमेलरी में 32 लाख रू की लागत से बनने वाले अतिरिक्त चार कमरों का शिलान्यास किया।


बच्चों को मिलेगी सुविधाएं
इस अवसर पर उन्होने कहा कि इन स्कूल भवनों में अतिरिक्त निर्माण कार्य होने के पश्चात बच्चों को विज्ञान कक्ष, आर्ट क्राफट कक्ष, कम्पयूटर कक्ष व लाईब्रेरी की सुविधा प्राप्त हो जाएगी। कहा कि मौजूदा सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में अभूतपूर्व योगदान दिया हैं। जिसके चलते आज प्रदेश पूरे देश में शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी बनकर उभरा है। इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सागर चन्द, ब्लाक कांग्रेस कमेटी की उपाध्यक्ष विमला चौहान, लडभडोल यूथ कांग्रेस के प्रधान विवेक जसवाल व अन्य कांग्रेसी कार्यकर्ता उपस्थित थे।



इसके उपरान्त उन्होने लगभग 80 लाख रू की लागत से बनने वाली लडभडोल पेयजल सम्बर्धन योजना का शिलान्यास भी किया। इस पेयजल योजना से दो पंचायतों के कुछ गांव के निवासियों की प्यास बुझाई जाएगी

See Visuals :


सुरेंदर पाल का स्वागत करने के दौरान महिलाएं
पेयजल योजना का शिलान्यास करते सुरेन्द्र पाल ठाकुर




loading...
Post a Comment Using Facebook