22 October 2015

मुख्यमंत्री को लिखा पत्र : नियमों के विरुद्ध साधन-सम्पन व्यक्ति को दे दी वाटर गार्ड की न्युक्ति

लडभड़ोल : हिमाचल प्रदेश सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग के तहत ग्राम पंचायत ऊटपुर में वाटर गार्ड की हुई न्युक्ति के मामले में एक अभ्यार्थी ने इस न्युक्ति पर सवाल उठाये है। इस अभ्यार्थी ने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को पत्र लिखकर विभाग द्वारा नियमों को नज़र अंदाज़ करके साधन-सम्पन व्यक्ति का चयन करने की शिकायत की है। चयन सही हुआ है या गलत, यह जांच का विषय है।

नियम विरुद्ध नियुक्ति करने का आरोप
ग्राम पंचायत ऊटपुर में सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग की पेयजय योजना के लिए अस्थायी तौर पर वाटर गार्ड रखा जाना था जिसके लिए अभ्यार्थी ने भी आवेदन किया था। ऊटपुर पंचायत के माकन गांव निवासी होशियार सिंह पुत्र स्वर्गीय दिलीप सिंह ने मुख्यमंत्री को शिकायती पत्र भेजकर सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग उप-मंडल लडभड़ोल पर नियम विरुद्ध ढंग से नियुक्ति करने का आरोप लगाया है।

खबर आगे पढ़ने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें

शिकायतकर्ता के माता पिता का हो चुका है देहांत
ऐन वक्त पर नियमों को बदलने के पीछे चहेते को लाभ देने का आरोप लगाते हुए शिकायतकर्ता ने कहा है की उसके माता पिता का देहांत हो चुका है। वह BPL श्रेणी में भी शामिल है लेकिन हिमाचल प्रदेश सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग के सहायक अभियंता उप-मंडल लडभड़ोल व ग्राम पंचायत प्रधान ऊटपुर ने BPL के बजाय साधन सम्पन व्यक्ति का चयन किया है। उन्होंने मुख्यमंत्री से इस न्युक्ति को रद्द करने तथा पात्र व्यक्ति का चयन करने की गुहार लगाई है।

सहायक अभियंता ने दी मामले पर सफाई
इस बारे में जब सिंचाई एवं जन-स्वास्थ्य विभाग उप मंडल लडभड़ोल के सहायक अभियंता धर्म चंद रावत से बार की गयी तो उन्होंने बताया की व्यक्ति का चयन विभाग की नोटिफिकेशन के अनुसार किया गया है। तथा इसमें कोई अनियमिता नहीं बरती गयी है। अगर किसी अभ्यार्थी को इस न्युक्ति को आपत्ति है तो वह अपने स्तर पर इसकी जाँच करवा सकता है।

प्रधान से हुई बातचीत
इसके बाद जब ग्राम पंचायत ऊटपुर की प्रधान चन्द्रेश कुमारी से बात हुई तो उन्होने कहा की नियमों तथा तथ्यों के आधार पर ही पात्र व्यक्ति की न्युक्ति की गयी है इसकी नोटिफिकेशन विभाग के पास जमा है। इसमें किसी प्रकार की कोई अनियमितता नहीं बरती गयी।





loading...
Post a Comment Using Facebook