22 October 2015

मुखिया की मौत के बाद परिवार पर टुटा दुखों का पहाड़, इन युवाओं ने पेश की एक और मिशाल

लडभड़ोल : : आज एक बार फिर से हम आपका परिचय लडभड़ोल क्षेत्र के उन युवाओं से करवाने जा रहे है जिन्होंने बहुत काम समय में पहचान बनाई है। यूं तो यह युवा किसी भी परिचय के मोहताज़ नही है लेकिन इन युवाओं ने एक बार फिर से हमारा ध्यान खींचा है। समाजसेवा के क्षेत्र में यह युवा न सिर्फ लडभड़ोल तहसील का नाम रोशन कर रहें है बल्कि आसमान छूने को भी बेताब दिख रहे है।

मिशाल कायम कर रहा एक संगठन
लडभड़ोल क्षेत्र के युवाओं द्वारा बनाया गया हिम युवा जन कल्याण नामक यह संगठन लगातार लडभड़ोल तहसील के गरीब लोगों की सहायता कर मिशाल कायम कर रहा है। हाल ही में इस संगठन द्वारा लडभड़ोल तहसील के जमथला गाँव में एक गरीब विधवा महिला को आर्थिक सहायता प्रदान की गयी है।

जमथला निवासी व्यक्ति की हुई थी मौत

लडभड़ोल.कॉम वेबसाइट को मिली जानकारी के अनुसार इसी साल अगस्त महीने में जमथला निवासी दान सिंह की डंगे से गिरने के कारण मौत हो गयी थी। दान सिंह गरीब परिवार से था और खच्चर आदि चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करता था। दान सिंह की अचानक हुई मौत से परिवार पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा था।

सुचना मिलते ही दी सहायता
हिम युवा जन कल्याण संगठन को जब दान सिंह के परिवार के बारे में पता चला तो उन्होने बिना देर किये मृतक दान सिंह की पत्नी रेनू देवी को बीस हजार रुपये की सहायता दे दी। एक महीने से भी कम समय में इस तरह सहायता करना अपने आप में एक सराहनीय कदम है। इस रकम से पीड़ित परिवार के नुकसान की भरपाई तो नहीं हो सकती लेकिन जख्मों पर मरहम जरूर लग सकता है। इसी महीने ही इस संगठन ने चुल्ला गांव में भी एक गंभीर बीमारी से पीड़ित एक महिला को बीस हजार की सहायता दी थी।

इन युवाओं के जज्बे को सलाम

लडभड़ोल क्षेत्र में लगातार मिशाल कायम करते इस संगठन ने हमारी वेबसाइट में भी एक खास जगह बना ली है। हम समय-समय पर इस संगठन द्वारा किये जा रहे कार्यों को आपतक पहुंचाते रहते है। इस समाजसेवा के लिए हर कोई इन युवाओं की तारीफ कर रहा है। युवाओं की सोच की एक छोटी सी शुरुआत आज बड़े मिशन का रूप ले चुकी है। आज पूरा लडभड़ोल क्षेत्र इन युवाओं की हिम्मत और जज्बे को सलाम कर रहा है। कई लोगों को इन युवाओं से प्रेरणा लेने की जरुरत है।





loading...
Post a Comment Using Facebook