22 October 2015

ऐसे भी होते हैं सरकारी कर्मचारी, इस खबर को पढ़ने के बाद बदल जाएगा आपका नजरिया

लडभड़ोल : सरकारी संस्थाओं का नाम सुनते ही बदइंतजामी और कर्मचारियों का गैरजिम्मेदाराना व्यवहार ही लोगों के दिमाग में कौंधता है लेकिन लडभड़ोल क्षेत्र के स्वास्थ्य कर्मचारी आजकल अन्य सरकारी विभागों के कर्मचारियों के लिए मिशाल पेश कर रहे है। भारत सरकार के खसरा-रूबेला से निपटारे को लेकर चलाए गए टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए पुरे हिमाचल सहित लडभड़ोल के सभी स्वास्थ्य कर्मचारी भी पुरे जोर-शोर से लगे हुए है।

कई स्कूलों में चलाया अभियान
खसरा और रूबेला से बचाने के लिए टीकाकरण अभियान तहत नौ माह से लेकर 15 वर्ष तक के बच्चों को वैक्सीन दी जा रही है। इसी कड़ी में सोमवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लडभड़ोल में प्रधानचार्य वासुदेव जस्वाल की अध्यक्षता में सैकड़ों बच्चों का रूबेला एवं खसरा टीकाकरण किया गया था। वही मंगलवार को हरी गंगा नंदन पब्लिक स्कूल लडभड़ोल में फिर से सैकड़ों छात्र-छात्राओं का टीकाकरण किया गया। इससे पहले भी लडभड़ोल तहसील के कई स्कूलों में यह अभियान सफलतापूर्वक चलाया जा चुका है।

अब तक इस अभियान के तहत निम्नलिखित स्कूलों में टीकाकरण किया जा चुका है :
1)राजकीय प्राथमिक पाठशाला फनेहड़
2)राजकीय प्राथमिक पाठशाला चैलचतरा
3)राजकीय प्राथमिक पाठशाला बलोटू
4)राजकीय प्राथमिक पाठशाला भराड़पट्ट
5)राजकीय माध्यमिक पाठशाला भराड़पट्ट
6)विशुद्धा पुब्लिक स्कूल
7)राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लडभड़ोल


यह सभी कर्मचारी पेश कर रहे मिशाल
स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर वीरेंद्र कुमार, स्वास्थ्य कार्यकर्ता सुनीता चौहान, आशा वर्कर गीता उपाध्याय, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता रमा देवी तथा अन्य सभी कर्मचारी साबित कर रहे है की साहस के दम पर असंभव को भी संभव कैसे किया जा सकता है और दूसरों लिए प्रेरणास्त्रोत कैसे बना जा सकता है।

See visuals from different locations:


HGN में टीकाकरण अभियान के बाद चित्र खिंचवाते हुए बच्चे
लडभड़ोल के सरकारी स्कूल में अभियान के दौरान
दलेड़ में अभियान के दौरान
टीकाकरण अभियान




loading...
Post a Comment Using Facebook