22 October 2015

लडभड़ोल तहसील में आसमान से आफत की बारिश जारी, अब इस गांव में हुआ हादसा

लडभड़ोल : इस बार का मॉनसून लडभड़ोल तहसील के लिए भारी तबाही लेकर आया है। लडभड़ोल तहसील के लगभग हर हिस्से में बारिश से तबाही देखी जा सकती है। क्षेत्र के लोग आसामान से आफत बरस रही बारिश के कारण हो रहे भूस्खलन की सबसे ज्यादा मार झेल रहे हैं। पिछले दो महीनों में लैंड स्लाइड के कारण कई जगहों पर रास्ते बंद हो गए हैं कई जगह घर ढह गए है जिससे स्थानीय लोगों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

चघेड़ गांव में पेश आया वाक्या
ताजा मामले में लडभड़ोल तहसील की खददर पंचायत के चघेड़ गांव में एक मामला हमारे सामने आया है। यहां पर शनिवार रात को भारी बारिश के कारण सड़क पर भूस्खलन हो गया है। इस भूस्खलन के कारण सड़क का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है जिससे सड़क के ऊपर तथा नीचे स्थित दो मकानों को खतरा उत्पन्न हो गया है। सड़क के ऊपर स्थित मकान राज सिंह व सड़क के नीचे स्थित मकान रवि कुमार का है।

सड़क हुई बंद
लडभड़ोल.कॉम को मिली जानकारी के अनुसार रक्तल से बनगोटा, चघेड़ होते हुए चकरोड़ जाने वाली सड़क पर स्थित चघेड़ गांव में यह हादसा हुआ। इस भूस्खलन के कारण अब यहां से वाहनों की आवाजाही भी ठप्प हो गयी है। भूस्खलन से आधी सड़क गायब हो गई है जिससे सड़क से वाहन गुज़ारना बहुत खरतनाक हो गया है। भूस्खलन से निकले मलबे के कारण नीचे स्थित घर की सीढ़ियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है। अगर जल्द यहां डंगा नहीं लगाया गया तो दोनों मकान गिर सकते है।

रविवार को ही पहुंचा प्रशासन
प्रभावित परिवारों द्वारा घटना की जानकारी क्षेत्र के पटवारी को दी गई। रविवार होने के बावजूत क्षेत्रीय पटवारी व कानूनगो ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया। उन्होंने बताया की इस भूस्खलन से मकान को तो फ़िलहाल खतरा नहीं है लेकिन सड़क क्षतिग्रस्त हो गयी है इसलिए वहां डंगा लगाने के लिए तहसीलदर लडभड़ोल के माध्यम से शीघ्र डंगा लगाने के लिए लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए जायेंगे।

See visuals from spot :


भूस्खलन से क्षतिग्रस्त सड़क
मकान को है खतरा
गिर सकता है मकान




loading...
Post a Comment Using Facebook