22 October 2015

सावधान..! लडभड़ोल-गोलवां-एहजू सड़क से जा रहे हो तो संभल जाइए, हो सकता है बड़ा हादसा

लडभड़ोल : लडभड़ोल-जोगिंद्रनगर वाया गोलवां सड़क मार्ग से यात्रा करना स्थानीय लोगों के लिए आजकल किसी खतरे से कम नहीं है। इस सड़क से गुज़रने वाले लोगों के लिए मौत कभी भी दस्तक दे सकती है। इसलिए अगर आप जोगिंद्रनगर जाने के लिए इस सड़क का इस्तेमाल करते है तो यह खबर आपके लिए बहुत जरुरी है।

पहाड़ी से गिर रही एक चट्टान
लडभड़ोल- एहजू वाया गोलवां सड़क पर द्रमन गांव के पास पहाड़ी से बरसात के कारण एक चट्टान खिसककर अधर में लटक गई है। जिससे क्षेत्रवासियों में दहशत फैल गई है। बावजूद इसके इस चट्टान की तरफ जिम्मेदार विभाग की नजर तो पड़ी है लेकिन इसे अभी तक गिराया नहीं गया है। इस चट्टान के गिरने से कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है। गोलवां पंचायत के उप-प्रधान राजीव राठौर ने बताया की इस बारे में विभाग को सूचित कर दिया गया है तथा विभाग ने जल्द इस बारे में कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

हो सकती है अप्रिय दुर्घटना
इस सड़क से रोज़ाना लडभड़ोल-से जोगिंद्रनगर व जोगिंद्रनगर से लडभड़ोल के लिए कई गाड़ियां, ट्रक व दोपहिया वाहन गुज़रते है। उक्त स्थान पर सड़क काफी संकरी है। ऐसे में यदि यह चट्टान सड़क पर गिरी तो गुज़रते हुए वाहनों के चपेट में आने की पूरी सम्भावना है। यदि समय रहते इस चट्टान को नीचे गिराने के लिए कुछ इंतजाम नहीं किए गए तो यह कभी भी अप्रिय दुर्घटना का कारण बन सकती है, जिसका खामियाजा लडभड़ोल वासियों को भुगतना पड़ सकता है।

विभाग ने दी सफाई
इस बारे में जब लडभड़ोल के सहायक अभियंता प्यार चंद से बात की गयी तो उन्होंने बताया की विभाग द्वारा उक्त स्थान पर चेतावनी बोर्ड लगा दिया गया है। विभाग द्वारा किये गए निरीक्षण में चट्टान के ऊपर कोई बड़ी दरार सामने नहीं आयी है। विभाग द्वारा प्रयास किया जा रहा है और जल्द ही मशीनों व विस्फोटकों द्वारा चट्टान को गिरा दिया जायेगा। उन्होंने स्थानीय लोगों से उक्त स्थान से गुज़रते समय सतर्क रहने व सहयोग की अपील की है।

नोट : लडभड़ोल.कॉम द्वारा करवाए जा रहे सर्वे में भाग जरूर लें। आपकी पहचान पूर्ण रूप से गुप्त रखी जाएगी। सर्वे में अपना वोट देने के लिए नीचे दिए गए विकल्पों में एक विकल्प चुनकर Vote बटन पर क्लिक करें। ऐसा करने पर आपका वोट सुरक्षित हो जाएगा तथा कुछ समय बाद हम आपको इस सर्वे का रिजल्ट भी बताएंगे।

चट्टान की वीडियो देखें :





loading...
Post a Comment Using Facebook