22 October 2015

लडभड़ोल में नहीं थम रही "मुसीबत की बारिश", ममाण गांव में भूस्खलन से व्यक्ति की मौत

लडभड़ोल : पिछले 3 दिनों से लडभड़ोल क्षेत्र में हो रही बारिश थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं, लेकिन अब जहां देखों वहां तबाही-ही-तबाही का मंजर नजर आ रहा है। कहीं बारिश के कारण कच्चे मकान ढह गए तो कहीं फसले चौपट हो गई। लडभड़ोल सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों में बारिश का कहर बरपने लगा है। सड़कों पर मलबा गिरने से कई ग्रामीण इलाकों का संपर्क एक-दूसरे कट गया है।

ममान में मलबे में दबा व्यक्ति
सबसे भयानक खबर ममान गांव से आयी है। लडभड़ोल तहसील के ममाण गांव में रात करीब 9 बजे भूस्खलन से एक बाहरी राज्य के मजदूर की मौत हो गई है। दमकल विभाग व पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गयी है तथा शव की तलाश की जा रही है । ममाण गांव में बिनवा खड्ड के नजदीक फिल्टर बैड का कार्य चल रहा था। आइपीएच विभाग निर्माण कार्य निजी ठेकेदार के माध्यम से करवा रहा है। अभी तक शव निकाला नहीं जा सका है।

अन्य मजदूर ने भागकर अपनी जान
सोमवार रात को मजदूर निर्माणाधीन फिल्टर बैड के साथ बने एक मकान में सोए हुए थे। रात करीब 9 बजे साथ लगती पहाड़ी में भूस्खलन होने से बड़ी चट्टान और मलबा मकान पर आ गिरा। एक मजदूर ने भागकर अपनी जान बचाई जबकि दूसरे मजदूर की चट्टान की चपेट में आने से मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही उपमंडलाधिकारी दीप्ति मंढोत्रा ने दमकल विभाग की टीम को मौके पर भेजकर बचाव कार्य शुरू कर दिया है और स्वयं जाकर घटना स्थल का निरीक्षण किया है।

लडभड़ोल में बारिश अभी भी जारी है। हमारे पास लडभड़ोल क्षेत्र के कई अन्य गांव से नुकसान की खबरे आयी है। हमारी टीम पूरी तरह से हालत पर नज़र बनाये हुए है। बारिश की वजह से लडभड़ोल क्षेत्र में एक और मौत की खबर भी आयी है।

देखें वीडियो व कुछ तस्वीरें :
(Spot visuals from the Maman village)


ये भी पढ़ें : अब जानलेवा हुई बारिश, सड़क बंद होने के कारण बीमार महिला ने रास्ते में दम तोडा


ममान में इस जगह हुए हादसा
देखें तस्वीरें




loading...
Post a Comment Using Facebook