22 October 2015

लडभड़ोल क्षेत्र में आफत बनी तेज़ बारिश, नाले तथा खड्डें उफान पर, कई सड़के बंद, जीवन अस्त-व्यस्त

लडभड़ोल : रविवार रात से हो रही बारिश से लडभड़ोल क्षेत्र में जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। ग्रामीण क्षेत्रों में नदी, नाले तथा खड्डें उफान पर हैं। छोटे-छोटे नाले व गलियों में भी पानी ने खूब कहर बरपाया है। ल्हासे गिरने से क्षेत्र के कई संपर्क मार्ग बंद हो गए हैं। यातायात व्यवस्था प्रभावित हुई है तथा कई गांवों का संपर्क कट गया है। ब्यास नदी, बिनवा सहित सभी खड्डों में खूब पानी आया है। भारी बारिश के कारण विद्युत सेवा भी प्रभावित हुई है।


रविवार रात से शुरु हुई बारिश ने सोमवार दोपहर तक कई रंग बदले। भारी भारिश के कारण लडभड़ोल-ऊटपुर सड़क पर सोमवार शाम करीब 4 बजे भ्रां गांव पास मलबा गिर गया है। मलबा गिरने से सड़क पर वाहनों की आवाजाही बाधित हो गयी है तथा दोनों तरफ वाहनों की कतारें लग गयी है। लेकिन पहले से मुस्तैद पीडब्ल्यूडी विभाग की जेसीबी मलबा हटाने के लिए पहुंच चुकी है। सड़क पर यातायात शुरू होने में 2 घंटे लग सकते है। वही बनांदर के पास भी सड़क पर पेड़ गिरने की खबर मिली है लेकिन इस बारे में हमे अभी ज्यादा जानकारी नहीं मिल पायी है।

फसलों को नुकसान
ग्रामीणों की फसल पर भी पानी की खूब मार पड़ी, जिससे लहलहाते उनके खेतों में उगी मक्की को काफी नुकसान पहुंचा है। लोक निर्माण विभाग के कर्मचारी सड़कों की मरम्मत कार्य में जुटे हुए है, परंतु वर्षा के कारण काम करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है । ग्रामीण क्षेत्रों में बसों के कई रूट मिस रहे।

भोले के भक्तों हुए परेशान
सावन महीने का तीसरा सोमवार होने के कारण श्रृद्धालुओं को त्रिवेणी महादेव मंदिर व नागेश्वर महादेव पहुँचने में काफी दिक्क्तों का सामना करना पड़ा है। हालाँकि तेज़ बारिश भी भक्तों के मनोबल को नहीं गिरा पायी तथा मंदिरों में काफी भीड़ जुटी। लडभड़ोल के शिव मन्दिर लडभडोल, शिव मन्दिर दलेड, अख्लेश्वर महादेव बनान्दर, नागेश्वर महादेव कुडड में भारी संख्या में शिव भक्तों ने पूजा अर्चना के दौरान सभी मंदिरों का माहौल भक्तिमय कर दिया।

न जाएं खड्डों तथा नदी नालों के पास
वहीं बसालन गांव में बह रही खड्ड का जलस्तर भी तेज़ बारिश के कारण बहुत अधिक बढ़ गया है। लडभड़ोल.कॉम अपने सभी पाठकों से अपील करता है की बिगड़े मौसम के चलते खड्डों तथा नदी नालों के समीप न जाएं तथा पशुओं को भी उनसे दूर रखें। ऐसा करना खतरनाक साबित हो सकता है। बसालन में बह रही खड्ड की एक वीडियो भी हमने अपने कमरे में कैद की है। अगर आपके पास ऐसी कोई तस्वीर या वीडियो है तो आप हमे नीचे दिए गए नंबर पर व्हट्सप्प कर सकते है।

देखें वीडियो व कुछ तस्वीरें :
(Spot visuals from the different locations)


लडभड़ोल-ऊटपुर सड़क पर भ्रां गांव के पास गिरा हुआ मलबा
मलबा गिरने से लगा हुआ जाम
बसालन गांव के पास बहती खड्ड का दृश्य




loading...
Post a Comment Using Facebook