22 October 2015

हम सब ने ठाना है, भारत को स्वच्छ बनाना है नारे के साथ युवक मंडल ऊटपुर ने चलाया सफाई अभियान

लडभड़ोल/ऊटपुर : लडभड़ोल तहसील के ऊटपुर गांव में शनिवार को स्थानीय युवक मंडल सदस्यों ने हम सब ने ठाना है, भारत को स्वच्छ बनाना है की शपथ के साथ ऊटपुर गांव में विशेष सफाई अभियान चलाया। इसमें युवक मंडल के सभी सदस्यों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया।

दो बावड़ियों की सफाई की
सफाई अभियान के ऊटपुर गांव में स्थित पानी की बावड़ी तथा आसपास के रास्तों में सफाई सुनिश्चित बनाई गई। दोपहर बाद शरू किये गए इस अभियान में युवक मंडल के सदस्यों ने ऊटपुर गांव से बावड़ी की तरफ जाने वाले रास्ते में उगी हुई बरसाती घास को उखाड़कर रास्ते को चलने योग्य बनाया तथा उसके बाद प्राकृतिक बावड़ी को बाल्टियों के माध्यम से खाली करके पूरी तरह से साफ किया।

लडभड़ोल.कॉम से की एक्सक्लूसिव बातचीत
लडभड़ोल.कॉम से एक्सक्लूसिव बातचीत में युवक मंडल ऊटपुर के प्रधान ने बताया की उन्होंने सफाई अभियान शुरू करके गांव को स्वच्छ बनाने का बीड़ा उठाया है। अब आने वाले दिनों में गांव के रास्तों की सफाई और रास्तों के किनारे उगने वाली झाड़ियों को उखाड़ा जाएगा। युवक मंडल के सदस्यों ने कहा कि सफाई का हमारे जीवन में बहुत महत्व है। उन्होने समस्त गांव वासिओं से आग्रह किया कि वे अपने आसपास सफाई का पूरा ध्यान रखें तथा वे अपने-अपने घरों में साफ-सफाई एवं स्वच्छता बनाएं रखें।

ये सदस्य रहे उपस्थित
इस मौके पर युवक मंडल के सदस्य वीरेंद्र, रिंकू, प्रदीप, अजय, आशु, सिद्धांत, सहित कई सदस्य मौजूद थे। सभी सदस्यों ने सराहनीय योगदान देकर इस अभियान को सफल बनाया। सिद्धांत राणा ने सभी सदस्यों को हलवे का भोग भी लगवाया।


देखें तस्वीरें :
(Latest visuals from the Ootpur village)


सफाई अभियान की तस्वीरें-1
सफाई अभियान की तस्वीरें-2
सफाई अभियान की तस्वीरें-3
सफाई अभियान की तस्वीरें-4
सफाई अभियान की तस्वीरें-5




loading...
Post a Comment Using Facebook