22 October 2015

इस गांव में अब जल्द बनेगा लडभड़ोल कॉलेज का अपना भवन, पर्यावरण विभाग से मिली मंजूरी

लडभड़ोल : राजकीय महाविद्यालय लडभड़ोल को अब जल्द ही अपना भवन मिलने की संभावना है। लडभड़ोल से 2 किलोमीटर दूर स्थित बनांदर गांव में बनने वाले इस भवन को बनाने के लिए भारत सरकार पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय की ओर से मंजूरी मिल गयी है। अब जल्दी ही लडभड़ोल कॉलेज के भवन का निर्माण कार्य शुरू हो सकता है।

फ़िलहाल लडभड़ोल स्कूल में चल रहा कॉलेज
प्रदेश सरकार ने वर्ष 2014 में लडभड़ोल में कॉलेज खोलने की अधिसूचना जारी की थी । लेकिन भवन न होने के कारण तब से से इसे राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लडभड़ोल के दो अस्थायी कमरों में शिफ्ट किया गया था। उसके बाद इन्ही कमरों ही अभी तक कक्षाओं को लगाया जा रहा है।

कम पड़ रहे कमरे
भवन न होने के कारण कक्षाएं लगाने के लिए स्कूल में अस्थायी तौर पर दिए गए कमरे कम पड़ रहे हैं। आधारभूत ढांचा तैयार करने के लिए सरकार ने लडभड़ोल कॉलेज को पांच करोड़ रुपये की घोषणा की। लेकिन पर्यावरण संबधी अनुमति न मिलने के कारण अभी तक कॉलेज भवन का निर्माण शुरू नहीं हो पा रहा था।

वीरभद्र सिंह ने करना था दौरा
20 जुलाई को मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को लडभड़ोल का दौरा करना था। उस दौरे के दौरान मुख्यमंत्री द्वारा कॉलेज भवन के चयनित भूमि का निरक्षण भी किया जाना था। लेकिन शिमला में चल रहे प्रदर्शन को देखते हुए वीरभद्र सिंह दौरा छोड़कर मंडी से ही वापिस शिमला चले गए थे। अभी तक उनके नए दौरे के बारे में कोई जानकरी नहीं मिली है।





loading...
Post a Comment Using Facebook