22 October 2015

खुशखबरी : 30 मार्च को धर्मशाला में होगा T20 का सेमीफाइनल

टी ट्वेंटी क्रिकेट वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मैच धर्मशाला में होगा। आईसीसी ने फिरोजशाह कोटला मैदान नई दिल्ली से 30 मार्च को होने वाले सेमीफाइनल को शिफ्ट कर धर्मशाला में करवाने का फैसला लिया है। भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट मैच की मेजबानी करने से चूके एचपीसीए को आईसीसी के इस फैसले से बड़ी राहत मिली है।

आईसीसी के सीईओ रिचर्डसन ने बुधवार दोपहर को एचपीसीए अध्यक्ष अनुराग ठाकुर को फोन कर सेमीफाइनल मैच की मेजबानी देने की सूचना दी। भारत-पाक मैच रदद होने से मायूस एचपीसीए को आईसीसी के इस फैसले से बड़ी राहत मिली है। बुधवार शाम को अनुराग ठाकुर ने अपनी टीम के साथ धर्र्मशाला पहुंच कर सेमीफाइनल मैच के आयोजन को लेकर बैठक की। बैठक के बाद एचपीसीए ने धर्मशाला स्टेडियम में होली भी खेली।

होलीलॉज जाकर वीरभद्र संग होली खेलेंगे धूमल- मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के निजी आवास होलीलॉज को होली के जश्न के लिए सजा दिया गया है। इस बार यहां होली की खास तैयारियां हैं। वजह भी खास है। नेता प्रतिपक्ष धूमल इस बार यहां वीरभद्र सिंह के साथ होली जो खेलने आ रहे हैं। सूत्रों की मानें तो तमाम मतभेद भुलाकर प्रेम कुमार धूमल होलीलॉज में वीरभद्र सिंह के संग होगी खेलेंगे। प्रदेश के दिग्गज नेता होली के शुभ मौके पर ‘पांच साल हम, पांच साल तुम’ समझौते पर भी हस्ताक्षर कर सकते हैं।

सुना है अनुराग ठाकुर को होलीलॉज से होली का न्यौता भेजा गया है। लेकिन बीसीसीआई में व्यस्तता के कारण उनके आने की गारंटी नहीं है। मंत्रियों- विधायकों को भी होली का न्यौता दिया गया है। होलीलॉज में होली के जश्न की तैयारियों को खुद सीएम वीरभद्र सिंह के पुत्र एवं युकां प्रदेशाध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह देख रहे हैं। उम्दा किस्म का गुलाल मंगवाया गया है, ताकि रंगों से कोई एलर्जी वगैरह न हो। ... बुरा न मानो होली है।

फारका के लिए कुर्सी छोड़ेंगे मित्रा- वीसी फारका को चीफ सेक्रेटरी बनाने के लिए पी. मित्रा 31 मार्च को प्री मेच्योर रिटायरमेंट लेने जा रहे हैं। मित्रा मुख्य सूचना आयुक्त बन रहे हैं। आईएस अधिकारी विनीत चौधरी प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली जा रहे हैं। पहले यह त्रिमूर्ति एक-दूसरे से खार खाती थी। अब इनके बीच अच्छी सेटिंग हो गई है। वीरवार को इन तीनों वरिष्ठ नेताओं ने एक दूसरे से फोन पर बात की और परिवार सहित एक ही स्थान पर होली मनाने का निर्णय लिया।

यह होली चीफ सेक्रेटरी पी. मित्रा के सरकारी आवास पर मनाई जाएगी। तीनों वरिष्ठ नेताओं के एक हो जाने से सचिवालय में आईएएस भी हैरत में हैं। चर्चा है कि इन तीनों वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों को मिलाने में किसका हाथ रहा होगा? कई मुख्यमंत्री के निजी प्रधान सचिव सुभाष आहलूवालिया तो कोई परिवहन मंत्री जीएस बाली का नाम ले रहे हैं। ... बुरा न मानो होली है।

ठियोग-हाटकोटी सड़क पर होली खेलेंगे बरागटा-रोहित- होली के दिन बहुचर्चित ठियोग-हाटकोटी सड़क पर भी कीचड़ का रंग गुलाबी, नीला और पीला नजर आएगा। इस पर पूर्व बागवानी मंत्री नरेंद्र बरागटा और मुख्य संसदीय सचिव कृषि रोहित ठाकुर जो होली खेलेंगे। ये अनोखा तमाशा होगा। ये दोनों नेता होली के दिन तमाम गिले-शिकवे भुलाने जा रहे हैं।

होली पर एक-दूसरे के मुंह पर गुलाल मलते हुए ये नेता एक-दूसरे से कुछ झूठी-सच्ची कसमें भी खा सकते हैं कि वे आइंदा एक-दूसरे के बारे में इस सड़क पर कोई राजनीतिक बयान नहीं देंगे। इस सड़क पर होली पर ये दोनों नेता ठियोग से रोहडू़ तक यात्रा करते हुए और गुलाल छिड़कते हुए नजर आएंगे। ....बुरा न मानो होली है।

मैच छिनने से गमगीन सुधीर सिर्फ बाली से लगवाएंगे टीका- धर्मशाला में होली के रंग उड़ रहे हैं। शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा के घर पर परिवहन मंत्री जीएस बाली का लाव-लश्कर पहुंचने वाला है। दरअसल, बाली साहब नगरोटा बगवां से पूरे दल-बल के साथ धर्मशाला पहुंच रहे हैं। सुधीर शर्मा को बिना बताए उन्हें सरप्राइज देने जा रहे हैं।

ढोल-नगाड़ों की थाप पर मंत्री जी और उनके समर्थक ठुमके भी लगा रहे हैं। सहसा बाली के ही टोले से एक शुभचिंतक सुधीर शर्मा को ये खबर पहुंचा जाते हैं। सुधीर शर्मा खबर मिलते ही दरवाजे पर कुंडी मारकर बाहर ये संदेश भेजते हैं कि उनकी तबीयत सही नहीं है। वे होली खेलने की हालत में नहीं हैं। बाली साहब खुद दरवाजा खटखटाते हैं और बाहर से ही वादा करते हैं कि वे सिर्फ टीका लगाएंगे, पूरा नहीं रंगेंगे।

इस पर सुधीर शर्मा दरवाजा खोलते हैं। टीका लगाने के बाद बाली गुनगुनाते हैं - यार कभी गम नहीं करना...हर बात पर बरबस मुस्कुरा देने वाले सुधीर शर्मा की मुस्कुराहट छिपे नहीं छिपती। बेशक, स्मार्ट सिटी और भारत-पाक मैच इन दोनों घटनाओं ने गमगीन किया हो।





loading...
Post a Comment Using Facebook