22 October 2015

पच्चीस साल पहले बनाई गयी सड़क की हालत खस्ता, वाहन तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल

लडभड़ोल/लांगणा : विधायक ठाकुर गुलाब सिंह द्वारा लडभड़ोल क्षेत्र में करवाए जा रहे सर्वपक्षीय विकास का अंदाजा लांगणा प्राथमिक स्वास्थ्य से पंचमुखी महादेव तक बनाई गयी सड़क के वर्तमान हालात से लगाया जा सकता है। पांच सौ मीटर लम्बी इस सम्पर्क सड़क का निर्माण लगभग 25 साल पहले किया गया था लेकिन लेकिन पंचायत व विभाग की अनदेखी के कारण यह सड़क पक्का होना तो दूर की बात मुरम्मत को भी तरस रही है।

पैदल चलना भी मुसीबत
इस सम्पर्क सड़क की हालत इतनी ज्यादा दयनीय हो चुकी है कि इन पर वाहन लेकर चलना तो दूर की बात बल्कि पैदल चलना भी मुसीबत से कम नही है। इस सङक में जगह-जगह बड़े पत्थर निकले हुए है तथा बड़े-बड़े गड्ढे पड़ गए है। सड़क की खस्ता हालत होने के कारण वाहन इसमें वहां आगे नहीं जा पा रहे है।

लोग हो रहे परेशान
काफी समय से इस खस्ताहल इस सड़क को पक्का करना तो दूर गहरे गड्ढे भरना भी संबंधित विभाग ने उचित नहीं समझा है। इस सड़क की दयनीय हालत के कारण प्राथमिक स्वास्थ्य केद्रं जाने वाले मरीज़ों, स्कूल जाने वाले छात्र-छात्राओं व मंदिर जाने वाले भक्तों सहित स्थानीय गांवो को जाने वाले लोगो को भारी दिक्कतो का सामना करना पड़ रहा है।

पक्का करने की मांग
युवा विकास मंच लांगणा के सदस्यों व स्थानीय लोगो ने विभागीय अधिकारीयों से इस सड़क की जल्दी मुरम्मत व पक्का करने की मांग की है। लोक निर्माण विभाग लडभड़ोल के सहायक अभियंता से जब इस बारे में बात की गयी तो उन्होंने कहा की इस सड़क का टेंडर लग चुका है तथा इसे जल्दी ही पक्का कर दिया जायेगा।

देखें तस्वीर :
(Visual from the Spot)


स्वास्थ्य केंद्र लांगणा स्कूल व मंदिर की ओर जाने वाले सङक मार्ग पर पड़े बड़े-बड़े पत्थर व गढ्ढे




loading...
Post a Comment Using Facebook