22 October 2015

सावन के पहले सोमवार को भोले के रंग में रंगा पूरा लडभड़ोल, मंदिरों में गूंजा हर हर महादेव

लडभड़ोल : सावन मास के प्रथम सोमवार को लडभड़ोल क्षेत्र के विभिन्न मंदिर में सुबह से ही भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना की। सावन महीने के प्रथम सोमवार को लडभड़ोल क्षेत्र में चारों तरफ गूंजने वाले भोले के जयकारों ने सम्पूर्ण वातावरण को भक्तिमय बना दिया। शिव मंदिरों के सामने लगी भक्तों की लाइनें जैसे खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही थीं। सुबह से ही त्रिवेणी महादेव मंदिर घटौड़ व नागेश्वर महादेव कुड्ड में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी ।

सभी मंदिरों का माहौल हुआ भक्तिमय
तमाम भक्तों ने प्रथम सोमवार में शिवजी से परिवार की सुख समृद्धि के लिए दुआ मांगी। भारी भीड़ के बावजूद भक्तों को हाथों में प्रसाद लिए बड़े धैर्य के साथ अपनी बारी आने का इंतजार करते देखा गया। लडभड़ोल के शिव मन्दिर लडभडोल, शिव मन्दिर दलेड, अख्लेश्वर महादेव बनान्दर, नागेश्वर महादेव कुडड में भारी संख्या में शिव भक्तों ने पूजा अर्चना के दौरान सभी मंदिरों का माहौल भक्तिमय हो गया।

प्रकाश राणा ने की पूजा-अर्चना
त्रिवेणी महादेव मन्दिर घटोड में गोलवां गांव के समाजसेवी एवं उद्योगपति प्रकाश राणा ने पूजा-अर्चना की तथा उन्होने मन्दिर के विकास हेतू अपनी ओर से 21000 रू की राशि भेंट कीं। इस मौके पर वह उपस्थित लोगों से भी मिले। मन्दिर कमेटी के प्रधान नरेन्द्र सिंह व अन्य सदस्यों ने प्रकाश राणा का स्वागत भी किया।

यह है मान्यता
मान्यताओं के अनुसार सावन का महिना भोलेनाथ का सबसे प्रिय माह माना गया है और ऐसी भी मान्यता है कि भगवान शिव को इस महिने में मात्र एक लोटा जल श्रद्धा भाव से चढाने से भोलेनाथ प्रसन्न हो जाते है और अपने भक्तों की मनोकामनाओं को पूरा करते है। यही कारण है कि इस सावन के महिने में श्रद्धालु भोले बाबा को मनाने का पूरा प्रयास करते है और महिना भर भक्त शिव की भक्ति में डूबे रहते हैं।

देखें तस्वीर :


त्रिवेणी महादेव में भजनों से माहौल भक्तिमय करते हुए शिव भक्त




loading...
Post a Comment Using Facebook